Move to Jagran APP

Ayodhya: चारबाग सहित इन स्टेशनों पर सुरक्षा कड़ी, ATS को मिली अहम जिम्मेदारी; अयोध्या रूट की सभी ट्रेनें निरस्त

रामलला के विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा को देखते हुए अयोध्या हाई अलर्ट पर है। चारबाग सहित सभी प्रमुख स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। स्टेशन ट्रेनें ही नहीं ड्रोन से संवेदनशील क्षेत्रों से गुजरने वाली पटरियों की भी निगरानी हो रही है। चारबाग सहित सभी प्रमुख स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एटीएस कमांडो को भी इस बार स्टेशनों की सुरक्षा के लिए अहम जिम्मेदारी दे दी गई है।

By Nishant Yadav Edited By: Swati Singh Published: Sat, 20 Jan 2024 03:45 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jan 2024 03:45 PM (IST)
प्रभु श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा की सुरक्षा को लेकर निरीक्षण करते सीओ जीआरपी हृषीकेश यादव

जागरण संवाददाता, लखनऊ। रामलला के विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के साथ गणतंत्र दिवस के मद्देनजर चारबाग सहित सभी प्रमुख स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। स्टेशन, ट्रेनें ही नहीं ड्रोन से संवेदनशील क्षेत्रों से गुजरने वाली पटरियों की भी निगरानी हो रही है।

एटीएस कमांडो को भी इस बार स्टेशनों की सुरक्षा के लिए अहम जिम्मेदारी दे दी गई है। सीओ जीआरपी हृषीकेश यादव के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम का गठन किया गया है। यह टीम चारबाग व लखनऊ जंक्शन, बादशाहनगर, गोमतीनगर, ऐशबाग, डालीगंज और लखनऊ सिटी स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी करेगी।

मेटल डिटेक्टर से हो रही है जांच

शनिवार को भी सीओ जीआरपी के नेतृत्व में कई ट्रेनों की जांच की गई। जीआरपी ने व्यस्त समय के दौरान शाम पांच से रात 10 बजे तक विशेष सतर्कता बरतने के आदेश दिए हैं। हैंडहेल्ड मेटल डिटेक्टर से संदिग्ध वस्तुओं की जांच हो रही है। पार्सल घर और रेल डाक सेवा के साथ वाहन स्टैंड की भी तलाशी ली जा रही है।

अयोध्या रूट की सभी ट्रेनें निरस्त

रेलवे ने भले ही 21 और 22 जनवरी को अयोध्या रूट की सभी ट्रेनों को या तो निरस्त कर दिया है या फिर उनके मार्ग बदल दिए हैं, इनके बीच भी अन्य रूटों से गुजरने वाली ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ेगी। रेलवे ने डॉग स्क्वायड भी तैनात कर दिया है। चारबाग स्टेशन को 22 सेक्टरों में बांटा गया है। कोचिंग डिपो पर मेंटेनेंस के लिए खड़ी होने वाली ट्रेनों की निगरानी के लिए आरपीएफ जवानों की संख्या भी बढ़ी है।

यह भी पढ़ें: Ayodhya Ram Mandir Live News: सड़कों पर तैनात पुलिस का स्पेशल दस्ता, होटल से लेकर एयरपोर्ट पर हो रही चेकिंग; प्रवेश पर पाबंदी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.