लखनऊ (जेएनएन)। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकी हमले की जिम्मेदारी भल ही अभी तक लश्कर-ए-तैयबा लेने में भले ही कतरा रहा है, लेकिन भारत में उसके आतंकी समय-समय पर आतंकी गतिविधियों में शामिल हैं। जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार आतंकी संदीप शर्मा उर्फ आदिल ने स्वीकार किया है कि उसको ट्रेनिंग लश्कर-ए तैयबा के कैंप में मिली है।

जम्मू कश्मीर में गिरफ्तार संदीप कुमार शर्मा उर्फ आदिल से उत्तर प्रदेश एटीएस के साथ अन्य सुरक्षा एजेंसियां लगातार पूछताछ में लगी हैं। पूछताछ में यूपी एटीएस की टीम को संदीप शर्मा उर्फ आदिल से जानकारी मिली कि वह लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के साथ वेपन ट्रेनिंग का प्रशिक्षण ले चुका है। वह लश्कर के साथ उनके वाहन ड्राइविंग का कार्य भी करता था। संदीप शर्मा ने जम्मू-कश्मीर में तीन घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकारी है।

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर का रहने वाला है कश्मीरी आतंकवादी संदीप शर्मा

संदीप ने तीन जून 2017 को काजीगुंड मे आर्मी कानबाई के ऊपर हमला, दूसरा 13 जून 2017 को अनंतनाग से जस्टिस निवास गार्ड पोस्ट से हथियार लूटने की घटना के साथ ही तीसरा 16 जून 2017 को पुलिस पार्टी के ऊपर अच्छबाल मे हुए हमले में वाहन चलाना तथा फायरिंग करने में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है।

यह भी पढ़ें: आतंकी संदीप के आदिल बनने का कारण भी तलाशेगी UP एटीएस

यूपी एटीएस टीम को संदीप से यह भी जानकारी मिली कि वह कई बार रोके टोके जाने पर संदीप शर्मा नाम बताकर तथा इसी नाम से बनी हुई आइडी को दिखाकर संदेह न होने का लाभ लेते हुए वह बच भी निकलता था।

यह भी पढ़ें: पुलिस की हिरासत में आतंकी संदीप उर्फ आदिल की मां व भाभी

यूपी एटीएस अब भी संदीप शर्मा उर्फ के अन्य किसी भी मामलों में संलिप्तता के बारे में जानकारी की पूछताछ कर रही है। यूपी एटीएस टीम का नेतृत्व उपनिरीक्षक सचिन कुमार कर रहे हैं। 

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप