Move to Jagran APP

सपा महासचिव रामगोपाल का ऐलान-अखिलेश का विरोध करने वाला हारेगा

पत्र जब लोगों के पास पहुंचा तो खलबली मच गई। पत्र में समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव ने यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का खुलकर साथ देते हुए विरोधियों को निशाना बनाया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 23 Oct 2016 10:05 AM (IST)Updated: Sun, 23 Oct 2016 08:22 PM (IST)
सपा महासचिव रामगोपाल का ऐलान-अखिलेश का विरोध करने वाला हारेगा

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)।समाजवादी पार्टी की बढ़ती रार के बीच में पार्टी के थिंक टैंक माने जाने वाले राज्यसभा सदस्य प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने आज तड़के ही बड़ा 'लेटर बम' फोड़ा है। राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल ने पार्टी के साथियों को संबोधित पत्र में साफ लिखा है कि अखिलेश यादव का विरोध करने वाला हर शख्स इस बार चुनाव हारेगा।

prime article banner

समाजवादी पार्टी में मची तकरार बढ़ती ही जा रही है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव मुंबई में हैं और आज तड़के छह बजे ही उन्होंने एक पत्र लिखा है।

पढ़ें- सीएम अखिलेश के आज तुरुप का पत्ता चलने का दिन

पत्र जब लोगों के पास पहुंचा तो खलबली मच गई। पत्र में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता रामगोपाल यादव ने यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का खुलकर साथ देते हुए विरोधियों को निशाना बनाया है।

रामगोपाल ने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को चिट्ठी लिखी है। इसमें रामगोपाल ने लिखा है कि वक्त आ गया है कि कार्यकर्ता अखिलेश के साथ रहें। अखिलेश को हराने की साजिश हो रही है।

पढ़ें- आदित्य यादव ने कहा, अखिलेश भैया ही हैं मुख्यमंत्री पद के सही उम्मीदवार

मध्यस्थता करने वाले ही पार्टी को दिगभ्रमित कर रहे हैं, विरोधियों की सोच नकारात्मक है। इसमें आगे लिखा है कि आगे बढ़ो हम सब अखिलेश के साथ हैं। अब जरूरत है कि हम लोग मिलकर अखिलेश यादव की विकास रथ यात्रा को सफल बनाएं। यदि सभी कार्यकर्ता एकजुट हो जाएं तो विधानसभा चुनाव में अखिलेश की अगुवाई में पार्टी की जीत तय है।

पढ़ें- अखिलेश का बदली सियासी चुनौतियों के लिए तैयार रहने का संकेत

सपा के इस वरिष्ठ नेता ने कहा कि जो लोग अखिलेश का विरोध करेंगे, वे नहीं जीत पाएंगे। सच्चाई तो यह है कि सुलह की बात करने वाले बेइमान हैं और यही लोग पार्टी को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं।

गौरतलब है कि अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व कद्दावर मंत्री शिवपाल सिंह यादव के बीच चल रहा विवाद अब चरम की ओर बढ़ता दिख रहा है।

पढ़ें- समाजवादी परिवार में अब सुलह के प्रयास तेज, मुलायम के घर पंचायत

पार्टी की बैठक में कल अखिलेश यादव दूसरे दिन भी नहीं पहुंचे, जबकि शिवपाल ने स्वयं उन्हें आमंत्रित किया था। इस बार कार्यकारिणी की इस महत्वपूर्ण बैठक में पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव भी नहीं आए। इस बीच शिवपाल ने अखिलेश समर्थक एमएलसी उदयवीर सिंह को पार्टी से छह साल के लिए निलंबित कर दिया।

दिनभर कल समाजवादी पार्टी में बड़े विभाजन की खबरें उड़ती रहीं, लेकिन शिवपाल के बेटे आदित्य यादव ने इन खबरों को खारिज कर दिया और कहा कि पार्टी में कोई मतभेद नहीं है। अभी अखिलेश यादव कोई नई पार्टी नहीं बनाने जा रहे हैं।

देखे तस्वीरें : मुलायम के फैसले के खिलाफ सड़क पर कार्यकर्ता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.