Move to Jagran APP

Ramcharitmanas Row: स्वामी प्रसाद मौर्य पर तलवार से हमला! पुलिस आयुक्त को पत्र लिख संत राजूदास पर लगाया आरोप

Swami Prasad Maurya स्वामी प्रसाद मौर्य ने लखनऊ पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि महंत राजू दास तपस्वी छावनी मंदिर के महंत परमहंस दास और उनके समर्थकों ने उन पर तलवारों से हमला करने की कोशिश की।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Thu, 16 Feb 2023 06:07 AM (IST)Updated: Thu, 16 Feb 2023 06:07 AM (IST)
Swami Prasad Maurya ने तलवारों से हमला होने की बात कही।

लखनऊ, एजेंसी। समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने बुधवार को खुद पर तलवारों से हमला होने की बात कही है। मौर्य ने लखनऊ पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि महंत राजू दास, तपस्वी छावनी मंदिर के महंत परमहंस दास और उनके समर्थकों ने उन पर तलवारों से हमला करने की कोशिश की। बता दें कि मौर्य ने रामायण पर आधारित महाकाव्य रामचरितमानस के कुछ छंदों को विशेष जातियों और संप्रदायों पर लक्षित बताते हुए हटाने की मांग कर एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया था।

loksabha election banner

पुलिस कमिश्नर को लिखा पत्र

मौर्य ने लखनऊ पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि यह घटना तब हुई जब वह लखनऊ के एक निजी होटल में आयोजित एक टेलीविजन शो से निकल रहे थे। हमले का हवाला देते हुए सपा नेता ने होटल की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े किए और अपने लिए अतिरिक्त सुरक्षा मांगी। उन्होंने पहले आरोप लगाया था कि एक साधु ने उनकी 'रामचरितमानस' टिप्पणी पर उनका 'सिर काटने' के लिए 21 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी।

मौर्य बोले- समर्थकों ने बचाया

सपा नेता ने आरोप लगाया कि उनको मारने के लिए घोषित इनाम के लिए ही उन्हें टेलीविजन कार्यक्रम में बुलाया गया और इसकी रणनीति बनाई गई। उन्होंने कहा कि ये सब एक सोची समझी रणनीति के तहत हुआ, लेकिन समर्थकों के दखल के बाद मैं सकुशल घर पहुंच गया। 

रामचरितमानस से कई छंदों को हटाने की मांग

सपा नेता ने 28 जनवरी को कहा था कि वह धर्म के नाम पर "आदिवासियों, दलितों-पिछड़ों और महिलाओं को अपमानित करने की साजिश" का विरोध करना जारी रखेंगे। उन्होंने रामचरितमानस से कई छंदों को हटाने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.