Move to Jagran APP

राजस्थान के उदयपुर में दर्जी की निर्मम हत्या पर राजा भैया बोले- ये पूरी तरह से एक आतंकवादी वारदात, इस घटना से पूरा देश स्तब्ध

राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल की न‍िर्मम हत्‍या क‍िए जाने के मामले में पूरा देश एक साथ नजर आ रहा है। जनसत्‍ता दल के प्रमुख राजा भैया ने भी इस घटना को आतंकवादी वारदात करार द‍िया है। उन्‍होंने आरोप‍ितों के ख‍िलाफ सख्‍त कार्रवाई की मांग की है।

By Prabhapunj MishraEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2022 10:02 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2022 04:16 PM (IST)
राजस्थान के उदयपुर में दर्जी की निर्मम हत्या पर राजा भैया बोले- ये पूरी तरह से एक आतंकवादी वारदात, इस घटना से पूरा देश स्तब्ध
राजस्थान के उदयपुर में दर्जी की निर्मम हत्या को राजा भैया ने बताया आतंकी घटना

लखनऊ, जेएनएन। भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखने वाले टेलर कन्हैया लाल की राजस्थान के उदयपुर में न‍िर्मम तरीके से गला रेतकर हत्या करने की घटना का रघुराज प्रताप स‍िंह उर्फ राजा भैया ने भी न‍िंंदा की।

loksabha election banner

राजा भैया ने ट्वीट कर कहा कि उदयपुर की पैशाचिक घटना कोई सामान्य हत्याकाण्ड नहीं है, ये पूरी तरह से एक आतंकवादी वारदात है, प्रदेश और देश की सरकार को भी उसी कड़ाई से इससे निपटना चाहिये।’कठोर कार्यवाही’ केवल बयानों में ही नहीं धरातल पे भी दिखनी चाहिये। पूरा देश स्तब्ध है… सबको मुखर भी होना पड़ेगा।

बता दें क‍ि उदयपुर में इस निर्मम हत्या पर उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा प्रमुख मायावती व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी एक स्‍वर में निंदा की। ट्वीट कर उन्होंने हत्यारों को सख्त सजा देने के साथ-साथ शांति व सद्भाव बनाए रखने की राजस्थान सरकार से मांग की थी।

बसपा अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट कर कहा था कि राजस्थान के उदयपुर में एक दर्जी की नृशंस हत्या अति दुखद है, जिसकी जितनी भी तीव्र निंदा व भत्र्सना की जाए वह कम है। उन्होंने सभी से संयम बरतने और शांति-व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। मायावती ने राजस्थान सरकार से मांग की है कि वह हत्या के आरोपितों को सख्त कानूनी सजा दिलाना सुनिश्चित करें और हालात को सामान्य बनाए रखने के लिए सभी जरूरी कदम उठाएं।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर घटना की निंदा की। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा की उदयपुर में जो उन्मादी हत्या हुई है उसकी जितनी निंदा की जाए वह कम है। आज समाज के हर एक व्यक्ति को आगे आना होगा और देश के भाईचारे को नफरत की भेंट चढ़ने से रोकना होगा। ऐसे आपराधिक तत्वों को समय रहते सख्त से सख्त सजा दी जाए, जिससे देश के अमन-चैन के दुश्मन इसका लाभ न उठा सकें।

बता दें कि राजस्‍थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या नुपुर शर्मा के विवादित बयान का समर्थन करने के कारण की गई। उदयपुर में मोहम्मद रियाज नाम के एक शख्स ने कन्हैयालाल का सिर कलम करने के बाद एक वीडियो जारी किया था। इस वीडियो में वो खंजर पर लगे खून को देख हंसते हुए कहता हुआ सुनाई दे रहा है कि उसने एक सिर कलम क‍िया है।

इस पूरे विवाद की शुरुआत एक टीवी डिबेट के दौरान हुई थी जिसमें भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने पैंगबर मोहम्मद को लेकर कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद कई अरब देशों ने भारतीय राजदूतों को बुलाकर इस बयान की निंदा की थी। धीरे-धीरे ये मामला बढ़ता चला गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.