Move to Jagran APP

पहले छात्र के साथ मारपीट फिर किया स्‍थानानंतरण, TC पर लिख दिया 'चरित्रहीन' Gonda News

पांचवीं के छात्र की टीसी पर टीचर ने लिख दिया चरित्रहीन।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 04 Aug 2019 03:00 PM (IST)Updated: Sun, 04 Aug 2019 03:03 PM (IST)
पहले छात्र के साथ मारपीट फिर किया स्‍थानानंतरण, TC पर लिख दिया 'चरित्रहीन' Gonda News
पहले छात्र के साथ मारपीट फिर किया स्‍थानानंतरण, TC पर लिख दिया 'चरित्रहीन' Gonda News

 गोंडा, जेएनएन। पहले तो मामूली बात पर छात्र की बेरहमी से पिटाई की। वजह पूछने स्कूल पहुंची छात्र की मां से न सिर्फ उससे अभद्रता की गई, बल्कि बेटे का स्थानांतरण पत्र (टीसी) थमा दिया। शिक्षकों की सनक यहीं नहीं रुकी। प्रधानाध्यापक ने टीसी में महज 10 साल के बच्चे को स्कूल से निकाले जाने का कारण चरित्रहीन लिख दिया। मामले की शिकायत छात्र की मां ने स्थानीय पुलिस से की तो उन्होंने कार्रवाई के बजाय टरका दिया। इसके बाद उन्होंने शनिवार बीएसए से गुहार लगाई।

prime article banner

मामला कर्नलगंज कोतवाली क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय चतरौली का है। गांव की पूनम सिंह का पुत्र कक्षा पांच में है। 31 जुलाई को वह स्कूल पहुंचा। लंच में खेलते समय गिर पड़ा। आरोप है, इसी बात को लेकर शिक्षक अभिषेक कुमार वर्मा ने छात्र की डंडे से पिटाई कर दी। घर पहुंचकर बच्चे ने परिजनों को सारी बात बताई। पूनम अगले दिन पिटाई की वजह जानने पहुंचीं तो शिक्षक उनपर भी भड़क उठे। मामला इतना बढ़ा कि प्रधानाध्यापक ने तुरंत टीसी काटकर हाथ में थमा दी। साथ ही उसपर चरित्रहीन लिख दिया। उधर, शिक्षक ने बच्चे की पिटाई का आरोप निराधार बताया। कहा, गलती करने पर उसे डांटा जरूर था। इसी बात को लेकर कुछ लोगों ने उनपर हमला करने का प्रयास किया।

क्‍या बोले जिम्‍मेदार 

इंचार्ज प्रधानाध्यापक रिंकी सिंह  अभिषेक के जाने के बाद पति-पत्नी बच्चे की टीसी बनाने की जिद पर अड़ गए। उन्होंने टीसी बनाकर बच्चे का जैसा चरित्र है, वहीं लिख दिया। बीएसए मनिराम सिंह ने बताया कि मनोज सिंह दोनों तरफ से शिकायत मिली है। मामले की छानबीन की जा रही है। उसके बाद ही कार्रवाई होगी।मामले की जांच बीईओ कर्नलगंज को सौंपी गई है, आवश्यक कार्रवाई होगी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.