Move to Jagran APP

फार्मासिस्ट पंजीकरण के लिए अब कर सकेंगे आनलाइन आवेदन, फार्मेसी काउंसिल की वेबसाइट लांच

फार्मासिस्टों का पंजीकरण और नवीनीकरण के लिए अब हर दिन आवेदकों के लिए आनलाइन 150 स्लाट अलग-अलग समय के लिए उपलब्ध होंगे। वह इसमें से कोई भी स्लाट चुनेंगे और अपना कार्य करा सकेंगे। यही नहीं भविष्य में स्लाट और बढ़ाए जाएंगे।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 12:15 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 07:42 AM (IST)
फार्मासिस्ट पंजीकरण के लिए अब कर सकेंगे आनलाइन आवेदन, फार्मेसी काउंसिल की वेबसाइट लांच
फार्मासिस्टों का पंजीकरण और नवीनीकरण के लिए अब आनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। फार्मासिस्टों का पंजीकरण और नवीनीकरण के लिए अब आनलाइन आवेदन कर सकेंगे। शुक्रवार को राजधानी में स्थित उत्तर प्रदेश फार्मेसी काउंसिल के कार्यालय में वेबसाइट www.uppc.in का लोकार्पण काउंसिल के अध्यक्ष व स्वास्थ्य महानिदेशक डा. वेदब्रत सिंह ने किया। फार्मेसी की पढ़ाई पूरी करने वाले विद्यार्थियों को अभी तक आवेदन के लिए आफलाइन व्यवस्था होने के कारण कार्यालय के चक्कर लगाने होते थे। हजारों की संख्या में आवेदकों की भीड़ के कारण अव्यवस्था भी होती थी।

loksabha election banner

फार्मासिस्टों का पंजीकरण और नवीनीकरण के लिए अब हर दिन आवेदकों के लिए आनलाइन 150 स्लाट अलग-अलग समय के लिए उपलब्ध होंगे। वह इसमें से कोई भी स्लाट चुनेंगे और अपना कार्य करा सकेंगे। यही नहीं भविष्य में स्लाट और बढ़ाए जाएंगे। फिलहाल अब तय समय पर पारदर्शिता के साथ काम हो सकेगा। कार्यदायी संस्था ओमनीनेट टेक्नालाजीस तकनीकी समस्या का समाधान भी हेल्पलाइन के जरिए उपलब्ध कराएगी। रजिस्ट्रार डा. निरूपमा दीक्षित ने कहा कि अब पंजीकरण व नवीनीकरण का कार्य आसानी से हो सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.