Move to Jagran APP

PET Exam 2022: पीईटी अभ्यर्थियों के लिए बस-ट्रेन यात्रा का हो समुचित इंतजाम, UPSSSC की रेलवे व रोडवेज से मांग

UPSSSC PET Exam 2022 उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग 15 और 16 अक्टूबर को पीईटी परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। इस बार परीक्षा में रिकार्ड तोड़ युवाओं ने आवेदन किए हैं। इसे देखते हुए आयोग ने रेलवे और रोडवेज से समुचित इंतजान करने के लिए पत्र लिखा है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sat, 08 Oct 2022 12:44 AM (IST)Updated: Sat, 08 Oct 2022 12:44 AM (IST)
PET Exam 2022: पीईटी अभ्यर्थियों के लिए बस-ट्रेन यात्रा का हो समुचित इंतजाम, UPSSSC की रेलवे व रोडवेज से मांग
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग 15 और 16 अक्टूबर को पीईटी परीक्षा आयोजित करने जा रहा है।

UPSSSC PET Exam 2022: लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission) ने 15 व 16 अक्टूबर को प्रदेश के सभी जिलों में आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2022 (PET) में अभ्यर्थियों की बड़ी संख्या को देखते हुए रेलवे और उत्तर राज्य सड़क परिवहन निगम से उनके आवागमन के लिए आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना की ओर से रेलवे के मंडलीय रेल प्रबंधकों व प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधकों तथा उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक संजय कुमार को शुक्रवार को इस आशय का पत्र भेजा गया है। पत्र में उन्होंने कहा है कि पीईटी 2022 के लिए 37,58,209 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है। इनमें से 36,60,276 अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश के हैं जबकि 97,933 अन्य राज्यों के हैं। यह परीक्षा 15 व 16 अक्टूबर को प्रदेश के सभी जिलों में दो-दो पालियों में होगी।

सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने का अनुरोध

सभी जिलों के परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा में शामिल होने के लिए प्राय: सभी जिलों या आसपास के जिलों के अभ्यर्थी यात्रा करेंगे। उन्होंने रेलवे के अधिकारियों से अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुए समुचित संख्या में ट्रेनों के संचालन और सभी रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है। वहीं यूपीएसआरटीसी के प्रबंध निदेशक से बसों में पर्याप्त स्थान और अतिरिक्त बसों के संचालन की व्यवस्था के साथ बस स्टेशनों पर आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम कराने के लिए कहा है।

योगी सरकार से शिकायत कर रहे अभ्यर्थी

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग 15 और 16 अक्टूबर को पीईटी परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। पीईटी एडमिट कार्ड जारी किए जा चुके हैं। इस बार परीक्षा में रिकार्ड तोड़ युवाओं ने आवेदन किए हैं। एग्जाम सेंटर को लेकर परीक्षार्थियों में काफी गुस्सा है। कई परीक्षार्थियों ने सोशल मीडिया पर शिकायत की है कि उनका परीक्षा केंद्र काफी दूर रखा गया है। ऐसे में एग्जाम देना संभव नहीं है। ट्रेन में सीटें उपलब्ध नहीं हैं। अभ्यर्थी सीएम योगी आदित्यनाथ और सीएम ऑफिसर को टैग करते हुए परीक्षा केंद्र पुनर्निर्धारित करने की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : यूपी पुलिस को जल्द मिलेंगे 30 नए IPS अधिकारी, डीपीसी में 30 पीपीएस अधिकारियों के प्रमोशन पर सहमति


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.