Move to Jagran APP

Deendayal Upadhyaya Jayanti: सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- पंडित दीनदयाल का दर्शन सरकारों के लिए बड़ी मार्गदर्शिका

Pandit Deendayal Upadhyaya 106th Jayanti मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पंडित दीनदयाल के सपने को नरेन्द्र मोदी सरकार पूरा कर रही है। उनके दर्शन पर ही ही स्वास्थ्य बीमा का कवर देने का काम किया जा रहा है। उनका दर्शन सरकारों के लिए मार्गदर्शिका है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 25 Sep 2022 12:21 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 12:21 PM (IST)
Pandit Deendayal Upadhyaya 106th Jayanti: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ, जेएनएन। Pandit Deendayal Upadhyaya 106th Jayanti: अंत्योदय के प्रेरणास्रोत पंडित दीनदयाल उपाध्याय (Pandit Deendayal Upadhyaya) की 106वीं जयंती पर देश उनको नमन कर रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भी पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर लखनऊ में उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करने के साथ ही उनको नमन किया।

loksabha election banner

सीएम योगी आदित्यनाथ ने चारबाग में दीनदयाल स्मृतिका में पुष्पांजलि के बाद अपने सरकार आवास पर आयोजित एक कार्यक्रम में किसानों के साथ ही अन्य लाभार्थियों को उपहार प्रदान किया।

पंडित दीनदयाल का दर्शन विशिष्ट

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल जी को मेरा नमन। भारत माता के वीर सपूत को मेरी श्रद्धांजलि। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रेरणा से आज देश तथा प्रदेश में काम हो रहे हैं। उनका दर्शन सरकारों के लिए बड़ा मार्गदर्शक है।

मोदी सरकार कर रही पंडित दीनदयाल के सपनों को साकार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पंडित दीनदयाल के सपने को नरेन्द्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) पूरा कर रही है। उनके दर्शन पर ही ही स्वास्थ्य बीमा का कवर देने का काम किया जा रहा है। उनका दर्शन सरकारों के लिए मार्गदर्शिका है।

गरीबों को लाभ

पंडित जी ने अंत्योदय (Antyodya) की बात कही थी। मोदी सरकार ने उनकी प्रेरणा से गरीबों को लाभ दिया। इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश में चार करोड़ परिवार को बिजली कनेक्शन मिला है। कोरोना संक्रमण काल की आपदा के समय 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन भी दिया गया।

फ्री में बीज के मिनी किट के साथ अन्य उपकरणों का वितरण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों को फ्री में तोरिया तथा सरसों के बीज की मिनी किट प्रदान करने के दौरान कहा कि डबल इंजन की सरकार संकट में किसानों के साथ ही है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज किसानों को तोरिया व सरसों के बीज के मिनी किट के साथ प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के लाभार्थियों को मेरी पालिसी मेरा हाथ प्रमाण पत्र और पीएम कुसुम योजना के लाभार्थियों को सोलर सिंचाई पंप के स्वीकृति पत्र का वितरण किया। इसके साथ ही राजकीय कृषि प्रक्षेत्रों के लिए 21 ट्रेक्टर को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

सरकार सदैव अन्नदाता के साथ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार संकट में सदैव अन्नदाताओं के साथ खड़ी रही है। उन्होंने किसानों से गांव आधारित प्राकृतिक खेती को अपनाने की अपील की।

प्रदेश में होंगे कई कार्यक्रम

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर आज प्रदेश के हर जिले में कार्यक्रम होंगे। भारतीय जनता पार्टी पंडित दीनदयाल जयंती पर प्रदेश कार्यालय से बूथ स्तर तक कार्यक्रम करेगी। इस दौरान आज भाजपा कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी के मन की बात सुनी। पंडित दीनदयाल की जयंती पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी कानपुर देहात, राधामोहन सिंह प्रयागराज, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य चित्रकूट तथा डिप्टी सीएम बृजेश पाठक सिद्धार्थनगर के कार्यक्रम में रहेंगे। कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.