लखनऊ, जेएनएन। समाजवादी पार्टी (सपा) के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा ) के मुखिया ओमप्रकाश राजभर ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा है। ओमप्रकाश राजभर ने अखिलेश यादव को एयर कंडीशनर की हवा छोड़ घर से बाहर निकल कर लोगों तथा कार्यकर्ताओं से मिलने और अपने संगठन को मजबूत करने की सलाह दी है। राजभर ने मऊ में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की।

सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर अपने विवादित बोल के लिए जाने जाते हैं। इस बार उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को ही निशाने पर ले लिया है। राजभर ने कहा कि अखिलेश को वातानुकूलित कमरे की आदत लग गई है। मैंने उन्हें सलाह दी है कि वह एसी कमरे से बाहर निकले और लोगों के बीच जाएं।

यह पूछने पर कि अखिलेश यादव उनकी बात का बुरा नहीं मानेंगे, राजभर ने कहा कि सच कड़वा होता है और मैंने कोई गलत बात नहीं कही है। यह पूछने पर कि आखिर यह बात कहने की जरूरत क्यों पड़ रही है, राजभर ने कहा कि सपा नेता शिकायत करते हैं कि अखिलेश उनसे मिलते नहीं। अखिलेश को ज्यादा से ज्यादा विधानसभा क्षेत्रों में जाना चाहिए।

ओमप्रकाश राजभर ने आगे कहा कि उनकी पार्टी के नेताओं ने मुझसे कहा कि मुझे अखिलेश यादव को यह बात कहनी चाहिए ताकि वह ज्यादा से ज्यादा लोगों से मिलें और पार्टी को मजबूत करें। सपा नेताओं ने मुझसे यह भी शिकायत की है कि अखिलेश को जिन नवरत्न ने घेर रखा है, उनकी वजह से ही इस बार उत्तर प्रदेश में सरकार नहीं बन सकी। लोग तो वोट देने के लिए तैयार थे। लेकिन वह खुद ही वोट लेने के लिए तैयार नहीं थे।

राजभर ने यह भी कहा कि मैंने अपनी पार्टी अपने दम पर बनाई है और उसे मजबूत बनाया है। जिसे मेरी जरूरत होगी, वह खुद मेरे पास आएगा। गौरतलब है कि राजभर की पार्टी सुभासपा और सपा ने विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ा था। जिसमें उसे छह सीटों पर कामयाबी मिली थी।

Edited By: Umesh Tiwari