Move to Jagran APP

छपरा के लिए नई ट्रेन अक्टूबर से, रेलवे बोर्ड ने दी नई ट्रेन की सौगात

लखनऊ(जेएनएन)। लखनऊ से छपरा तक की यात्रा करने वाले स्थानीय लोगों के लिए राहत भरी खबर है। रे

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Jun 2018 04:36 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jun 2018 04:47 PM (IST)
छपरा के लिए नई ट्रेन अक्टूबर से, रेलवे बोर्ड ने दी नई ट्रेन की सौगात
छपरा के लिए नई ट्रेन अक्टूबर से, रेलवे बोर्ड ने दी नई ट्रेन की सौगात

लखनऊ(जेएनएन)। लखनऊ से छपरा तक की यात्रा करने वाले स्थानीय लोगों के लिए राहत भरी खबर है। रेलवे बोर्ड ने पूर्वोत्तर रेलवे (एनईआर) को एक और नई ट्रेन की सौगात दी है। रेल बजट में घोषित 15113/15114 नंबर की नई लखनऊ-छपरा-लखनऊ एक्सप्रेस गोरखपुर के रास्ते सप्ताह में तीन दिन चलेगी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव के अनुसार इस नई ट्रेन का नियमित रूप से संचालन अक्टूबर से शुरू होगा। इस ट्रेन में जनरल के 10, स्लीपर के 6 और एसी थर्ड टियर के 2 कोच लगाए जाएंगे।

prime article banner

- 15113 नंबर की एक्सप्रेस ट्रेन लखनऊ जंक्शन से 11 अक्टूबर से प्रत्येक सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलाई जाएगी। लखनऊ जंक्शन से यह ट्रेन रात 8.25 बजे से रवाना होकर बादशाहनगर से 9.00 बजे से छूटकर बाराबंकी, गोंडा, मनकापुर, बस्ती होते हुए दूसरे दिन रात 2.25 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। यह ट्रेन कप्तानगंज से भोर में 3.15 बजे से, पडरौना से सुबह 4.115 बजे से, तमकुही रोड से 05.02 बजे, थावे से 06.45 बजे से चलकर 10.00 बजे छपरा कचहरी पहुंचेगी।

- 15114 नंबर की एक्सप्रेस ट्रेन छपरा कचहरी स्टेशन से प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार और रविवार को चलाई जाएगी। यह ट्रेन छपरा कचहरी से शाम 6.00 बजे से रवाना होकर थावे, तमकुही, पडरौना और कप्तानगंज होते हुए दूसरे दिन रात 1.10 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। यहा से चलकर बस्ती से 2.30 बजे से छूटकर मनकापुर, गोंडा और बादशाहनगर होते हुए सुबह 8.15 बजे लखनऊ जंक्शन पहुंचेगी।

आठ अक्टूबर तक चलेगी स्पेशल ट्रेन :

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार गोरखपुर के रास्ते लखनऊ जंक्शन से छपरा के बीच चल रही 05065/05066 नंबर की स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन का संचलन जारी रहेगा। यह स्पेशल ट्रेन आठ अक्टूबर तक पूर्व निर्धारित तिथि, ठहराव और समय के अनुसार चलेगी। नौ नवंबर से इसका संचलन बंद हो जाएगा।

दक्षिण भारत दर्शन ट्रेन दो से :

आइआरसीटीसी दो जुलाई से दक्षिण भारत दर्शन यात्र ट्रेन चलाएगा। यह यात्र 11 रात और 12 दिन की होगी। दक्षिण भारत दर्शन ट्रेन दो जुलाई को रवाना होकर वापस 13 जुलाई को आएगी। इस ट्रेन में यात्रियों को तीन समय का शाकाहारी भोजन, स्थानीय भ्रमण और ठहरने के लिए लॉज की व्यवस्था आइआरसीटीसी करेगा। इस यात्र के अंतर्गत मदुरई (मीनाक्षी मंदिर), रामेश्वरम, त्रिवेंद्रम (पदमनाभम मंदिर), कन्याकुमारी, तिरूचिरापल्ली (रंगनाथ स्वामी मंदिर) और रेनूगुंटा (तिरूपति बालाजी मंदिर) के दर्शन कराया जाएगा। स्लीपर क्लास में यात्र का यह पैकेज 11340 रुपये में होगा। इस टेन में लखनऊ के अलावा वाराणसी, जौनपुर, शाहगंज, अकबरपुर, अयोध्या, बाराबंकी, कानपुर और झासी से भी यात्र शुरू करने की व्यवस्था होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.