Move to Jagran APP

Lucknow News: जानकीपुरम में शर्मसार करने वाली वारदात, कूड़े के ढेर में मिला नवजात का शव; लोगों में आक्रोश

लखनऊ में सहारा क्लब और शिवाजी पार्क के बीच वाली रोड पर एक नवजात शिशु का शव कूड़े से ढका म‍िला है जिसको नाली से कचरा निकालकर ढक दिया गया थाI इस घटना को परिसर के अंदर काम करने वाली कामवाली ने सबसे पहले देखा।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaPublished: Wed, 30 Nov 2022 03:24 PM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 03:24 PM (IST)
Lucknow News: जानकीपुरम में शर्मसार करने वाली वारदात, कूड़े के ढेर में मिला नवजात का शव; लोगों में आक्रोश
लखनऊ के जानकीपुरम विस्तार की घटना, पुलिस ने की छानबीन।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। राजधानी में बुधवार को एक हृदयव‍िदारक घटना सामने आई। कूड़े के ढेर में क‍िसी ने नवजात को फेंककर ऊपर से ढक द‍िया था। मामला जानकीपुरम विस्तार में सहारा क्लब और शिवाजी पार्क के बीच वाली सड़क का है, जहां कूड़े के ढेर में एक नवजात का शव मिला। मह‍िला ने शव देखकर पुल‍िस को इसकी जानकारी दी। जानकीपुरम पुलिस ने घटनास्थल पर निरीक्षण किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। यह घटना अत्यंत वीभत्स तथा दुखद है। इसकी जितनी भी निंदा की जाए कम हैI पुलिस एफआईआर दर्ज करके आगे की कार्यवाही कर रही हैI

loksabha election banner

आए द‍िन सड़क पर म‍िल रहे नवजात 

बता दें क‍ि बुधवार सुबह घरों में काम करने वाली एक महिला ने सबसे पहले नवजात के शव को देखकर लोगों को जानकारी दी थी। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। स्थानीय लोगों ने इस घटना पर नाराजगी जताई है। राजधानी में आए दिन सड़क पर नवजात के शव मिल रहे हैं। खास बात यह है कि ऐसे मामलों में पुलिस भी किसी नतीजे पर नहीं पहुंचती। यही वजह है कि लोग नवजात को फेंककर आसानी से बच निकलते हैं।

कुछ द‍िन पहले सरोजनीनगर में भी लावार‍िस म‍िली थी बच्‍ची 

अभी कुछ दिन पहले सरोजनी नगर में छह माह की बच्ची लावारिस मिली थी। बच्ची की रोने की आवाज सुनकर लोग वहां पहुंचे। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने बच्ची को चाइल्डलाइन के हवाले कर दिया। जानकीपुरम के लोगों ने नवजात का शव मिलने पर नाराजगी जताते हुए एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.