लखनऊ, जागरण संवाददाता। राजधानी में बुधवार को एक हृदयव‍िदारक घटना सामने आई। कूड़े के ढेर में क‍िसी ने नवजात को फेंककर ऊपर से ढक द‍िया था। मामला जानकीपुरम विस्तार में सहारा क्लब और शिवाजी पार्क के बीच वाली सड़क का है, जहां कूड़े के ढेर में एक नवजात का शव मिला। मह‍िला ने शव देखकर पुल‍िस को इसकी जानकारी दी। जानकीपुरम पुलिस ने घटनास्थल पर निरीक्षण किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। यह घटना अत्यंत वीभत्स तथा दुखद है। इसकी जितनी भी निंदा की जाए कम हैI पुलिस एफआईआर दर्ज करके आगे की कार्यवाही कर रही हैI

आए द‍िन सड़क पर म‍िल रहे नवजात 

बता दें क‍ि बुधवार सुबह घरों में काम करने वाली एक महिला ने सबसे पहले नवजात के शव को देखकर लोगों को जानकारी दी थी। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। स्थानीय लोगों ने इस घटना पर नाराजगी जताई है। राजधानी में आए दिन सड़क पर नवजात के शव मिल रहे हैं। खास बात यह है कि ऐसे मामलों में पुलिस भी किसी नतीजे पर नहीं पहुंचती। यही वजह है कि लोग नवजात को फेंककर आसानी से बच निकलते हैं।

कुछ द‍िन पहले सरोजनीनगर में भी लावार‍िस म‍िली थी बच्‍ची 

अभी कुछ दिन पहले सरोजनी नगर में छह माह की बच्ची लावारिस मिली थी। बच्ची की रोने की आवाज सुनकर लोग वहां पहुंचे। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने बच्ची को चाइल्डलाइन के हवाले कर दिया। जानकीपुरम के लोगों ने नवजात का शव मिलने पर नाराजगी जताते हुए एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है।

Edited By: Anurag Gupta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट