Move to Jagran APP

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की मौत की होगी न्‍याय‍िक जांच, पोस्‍टमार्टम र‍िपोर्ट में सामने आएगी डेथ की वजह

Mukhtar Ansari Death माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार को मौत हो गई। वह बांदा जेल में बंद था और कार्डियक अरेस्ट होने पर शाम 825 बजे रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज लाया गया था। नौ डाक्टरों की टीम ने आइसीयू में उसका इलाज शुरू किया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुनील कौशल ने बताया कि मुख्‍तार की मौत कार्डियक अरेस्ट से हुई है।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Published: Fri, 29 Mar 2024 08:09 AM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2024 08:32 AM (IST)
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की मौत की होगी न्‍याय‍िक जांच, पोस्‍टमार्टम र‍िपोर्ट में सामने आएगी डेथ की वजह
माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार को मौत हो गई।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। Mukhtar Ansari Death News: मुख्तार अंसारी की मौत की भी जांच होगी। न्यायिक अभिरक्षा के दौरान किसी भी बंदी की मृत्यु होने पर जेल प्रशासन इसकी सूचना जिला प्रशासन को देता है और पोस्टमार्टम करवाता है। एक जेल अधिकारी के अनुसार किसी भी बंदी की मौत की न्यायिक जांच कराए जाने की व्यवस्था है।

loksabha election banner

पूर्वांचल में आतंक का दूसरा नाम रहे माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार को मौत हो गई। वह बांदा जेल में बंद था और कार्डियक अरेस्ट होने पर शाम 8:25 बजे रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज लाया गया था। नौ डाक्टरों की टीम ने आइसीयू में उसका इलाज शुरू किया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

कार्ड‍ियक अरेस्‍ट से हुई मुख्‍तार की मौत 

रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुनील कौशल ने बताया कि मुख्‍तार की मौत कार्डियक अरेस्ट से हुई है। उन्होंने बताया कि उसे बेहोशी की हालत में यहां लाया गया था। जेलकर्मियों ने उसे उल्टियां आने की जानकारी दी थी। सूत्रों के अनुसार मुख्तार ने खिचड़ी खाई थी। उसे खून की उल्टी आने की भी चर्चा है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हुई। उसके शव को पोस्टमार्टम हाउस ले जाया गया है।

डॉक्‍टरों ने कब्‍ज की समस्‍या बताकर भेज द‍िया था जेल   

इससे पहले सोमवार रात भी उसकी तबीयत बिगड़ गई थी। उसे मंगलवार तड़के मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था। डॉक्टरों ने कब्ज की समस्या बताई थी और इलाज के बाद उसी दिन जेल भेज दिया था।

यह भी पढ़ें: Mukhtar Ansari Death: मुख्तार के साथ आतंक के 'अध्याय' का भी अंत, माफिया के साथ ही दफन हो गए कई राज भी

यह भी पढ़ें: Mukhtar Ansari: जब कसा कानूनी शिकंजा तो मुख्तार ने पंजाब की जेल में ली थी 'शरण'; फिर इस तरह यूपी लाया गया वापस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.