Move to Jagran APP

सीतापुर में जरूरतमंद पर‍िवार की बेटी के ल‍िए विधायक का सराहनीय कदम, अपने घर में कराई शादी

महमूदाबाद की विधायक आशा मौर्या का सराहनीय कदम। सोमवार की शाम विधायक के सिधौली मार्ग पर बने आवास में शहनाई गूंज रही थी। उन्‍होंने इटिया निवासी जरूरतमंद परिवार की बेटी के विवाह में की हरसंभव मदद। लोगों ने नेक कार्य के लिए की सराहना।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 05 Jul 2022 11:15 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2022 11:15 PM (IST)
विधायक आशा मौर्या ने अपनी मौजूदगी में विवाह की सभी रस्में पूरी कराईं।

सीतापुर, संवादसूत्र। महमूदाबाद की विधायक आशा मौर्या ने एक जरूरतमंद परिवार की बेटी का विवाह अपने आवास से कराया। विवाह के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं करते हुए अपनी मौजूदगी में विवाह की सभी रस्में पूरी कराईं। दान दहेज में उपहार भी दिया और धूमधाम से विदाई कराई।

loksabha election banner

इटिया निवासी सालिक राम की तीन वर्ष पूर्व मौत हो गई थी। सालिक राम अपने पीछे पत्नी विमला देवी के अलावा तीन अविवाहित पुत्रियों को छोड़ गए थे। बड़ी बेटी की शादी तो विमला ने किसी तरह की थी। मंझली बेटी की गत वर्ष कोरोना के समय मौत हो गई थी। तीसरी बेटी ऋचा की जिम्मेदारी विमला के लिए चुनौती बनी थी। ऋचा की एमए की पढ़ाई पूरी होने के बाद विमला शादी के लिए परेशान थी।

पिछले दिनों जौनपुर निवासी अवनीश कुमार से ऋचा की शादी पक्की हो गई थी। शादी के लिए दान दहेज व अन्य इंतजाम को लेकर विमला परेशान थीं। यह जानकारी किसी ने विधायक आशा मौर्या को दी। विधायक ने विमला से मिलकर अपने घर से शादी कराने का प्रस्ताव दिया। शादी में पूरी मदद का भरोसा दिया। विधायक के आश्वासन पर बेटी की शादी के लिए विमला तैयार हो गई।

सोमवार की शाम विधायक के सिधौली मार्ग पर बने आवास में शहनाई गूंज रही थी। विधायक ने अपने घर में शादी का मंडप बनाकर विवाह की रस्म पूरी कराई। नव युगल ने एक दूसरे के गले में वरमाला डाली। विधायक ने विवाह के बाद दान दहेज में उपहार भी दिया। सभी रस्मों के बाद विदाई की गई। विधायक के इस सामाजिक कार्य को लेकर लोगाें में चर्चा रही। सभी ने विधायक के नेक प्रयासों की सराहना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.