Move to Jagran APP

मायावती एक बार फिर से एक्शन में, कल से करेंगी ताबड़तोड़ रैलियां

मुखिया मायावती कल से प्रदेश में ताबड़तोड़ रैली करेंगी।आगाज वह मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ से कर रही हैं। आजमगढ़, वाराणसी और गोरखपुर मंडल के कार्यकर्ता शामिल होंगे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 23 Oct 2017 11:35 AM (IST)Updated: Mon, 23 Oct 2017 06:19 PM (IST)
मायावती एक बार फिर से एक्शन में, कल से करेंगी ताबड़तोड़ रैलियां
मायावती एक बार फिर से एक्शन में, कल से करेंगी ताबड़तोड़ रैलियां

लखनऊ (जेएनएन)। विधानसभा चुनाव में बेहद शर्मनाक प्रदर्शन के बाद बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती पार्टी में नई जान फूंकने के प्रयास में हैं। उत्तर प्रदेश में अपनी जड़ मजबूत करने के इरादे से पार्टी इस बार सिंबल पर निकाय चुनाव भी लडऩे करेंगी। मुखिया मायावती कल से प्रदेश में ताबड़तोड़ रैली करेंगी। इसका आगाज वह मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ से कर रही हैं। 

loksabha election banner

मायावती प्रदेश के साथ देश के अन्य राज्यों में भी जनसभाएं करेंगी। कल से शुरु होने वाला उनका यह अभियान मई 2018 तक चलेगा। मई 18 तक उनकी 13 रैली होंगी। इनमें से पांच उत्तर प्रदेश में होंगी जबकि आठ रैली देश के अन्य राज्यों में होंगी। पार्टी ने मायावती की रैलियों का खाका भी तैयार कर लिया है। आजमगढ़ की रैली के लिए बसपा मुखिया कल ही नई दिल्ली से लखनऊ आ गईं थीं।

राज्यसभा से अपना इस्तीफा देने के बाद मायावती ने प्रदेश के हर मंडल में हर महीने की 18 तारीख को पार्टी का मंडलीय सम्मेलन करने की योजना तैयार की थी। बसपा का पहला मंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन मेरठ जिले में आयोजित किया गया था। यह योजना पटरी पर नहीं आ सकी, अब योजना में बदलाव किया गया है।

बहुजन समाज पार्टी ने विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद आत्ममंथन करने की योजना बनायी थी। पार्टी का उद्देश्य बसपा के उस बेस वोटर्स को वापस लाना था, जो 2017 के चुनाव में बसपा से मुंह मोड़ चुका है। बसपा सुप्रीमो मायावती यूपी विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद जमीनी स्तर पर अपनी राजनीति कर रही हैं।

जिसके तहत अपने बेस वोटर्स को साधना मायावती के लिए चुनौती बनती जा रही है। मायावती ने पार्टी कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देने के लिए कार्यक्रम बनाया था। जिसके तहत बसपा सुप्रीमो मंडलों में जाकर कार्यकर्ताओं को जमीनी स्तर पर काम करने के लिए प्रेरित करेंगी।

यह भी पढ़ें: अमेरिकी कंपनियों की आज सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात, निवेश की संभावनाएं

मायावती की कल आजमगढ़ में होने वाली रैली में आजमगढ़, वाराणसी और गोरखपुर मंडल के कार्यकर्ता शामिल होंगे। सम्मेलन का आयोजन आजमगढ़ के रानी सराय मैदान में किया गया है।

यह भी पढ़ें: चित्रकूट यात्रा के दूसरे दिन सीएम योगी ने की पांच किलोमीटर लंबी परिक्रमा

इसके बाद उनकी अगली रैली 18 दिसम्बर को कानपुर देहात में होगी। मायावती 18 फरवरी 2018 को अलीगढ़, 18 मार्च को अयोध्या/फैजाबाद और 18 मई को लखनऊ में रैलियों को संबोधित करेंगी।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में अब जनता भी कह रही सपा सरकार बेहतर थी : शिवपाल

मायावती की उत्तर प्रदेश से बाहर की रैलियों में 24 नवंबर को भोपाल जोन, 26 नवंबर को बंगलुरु जोन, 1 दिसम्बर को जयपुर जोन, 28 जनवरी को पटना जोन, 4 फरवरी को दिल्ली जोन, 25 फरवरी को चंडीगढ़ जोन, 27 फरवरी को कांगड़ा जोन और 4 मार्च को उत्तराखंड जोन में रैलियां आयोजित होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.