Move to Jagran APP

दिल्ली से बहराइच जा रही बस की बहराइच के आउटर रिंग रोड पर भीषण टक्‍कर, कंडक्‍टर समेत 15 की मौत; 27 घायल

Barabanki Bus Accident बाराबंकी में किसान पथ के आउटर रिंग रोड पर एक बड़े हादसे की सूचना है। ट्रक से बस की भिडंत होने से लगभग 15 लोगों की मौत हो गई व 27 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

By Rafiya NazEdited By: Published: Thu, 07 Oct 2021 07:42 AM (IST)Updated: Thu, 07 Oct 2021 07:17 PM (IST)
दिल्ली से बहराइच जा रही बस की बहराइच के आउटर रिंग रोड पर भीषण टक्‍कर, कंडक्‍टर समेत 15 की मौत; 27 घायल
बाराबंकी में आउटर रिंग रोड पर हादसे में लगभग 15 की मौत।

बाराबंकी, संवाद सूत्र। Barabanki Bus Accident:  किसान पथ की आउटर रि‍ंग रोड पर गुरुवार सुबह मवेशी को बचाने में डबल डेकर बस की ट्रक से आमने-सामने भिड़ंत हो गई। इसमें 15 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 27 घायल हो गए। मृतकों और घायलों में बहराइच, गोंडा और जिले के भी लोग शामिल हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के घर वालों को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

loksabha election banner

दिल्ली के कश्मीरी गेट से डबल डेकर बस (यूपी 40 टी 9786) बुधवार की शाम छह बजे सवारियों को लेकर बहराइच के लिए निकली थी। गुरुवार सुबह 4:45 बजे देवा थाना के बबुरिहा गांव के पास किसान पथ के आउटर ङ्क्षरग रोड पर अचानक दो गाय आ गईं। उन्हें बचाने में बस अनियंत्रित हो गई और एक गाय को टक्कर मारते हुए सामने से आ रहे बालू लदे ट्रक से भिड़ गई। भिड़ंत इतनी जोरदार थी कि बस के शीशे टूट गए और स्लीपर में सो रहे यात्री ट्रक पर जा गिरे। पांच लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि नौ यात्रियों को जिला अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। 

लखनऊ रेफर किए गए 11 घायलों में से एक की वहां उपचार के दौरान मौत हो गई, जबकि चार यात्रियों का जिला अस्पताल बाराबंकी में उपचार चल रहा है। सुबह करीब 5:20 बजे एसपी यमुना प्रसाद ने पुलिस फोर्स के साथ पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि 14 यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया है।

मृतकों में बहराइच के दस और गोंडा तीन : बहराइच जिले के जरवल के उद्दी के सलाउद्दीन पुत्र रियाजुद्दीन (37), अनीसुर्रहमान पुत्र अब्दुल रहमान (45), कदीर अहमद पुत्र मो इदरीश, नासिरगंज के ²गपाल पुत्र रामसेवक, कैसरगंज के जयङ्क्षसहपुर के अजय पुत्र भारत चौहान(12) व राजू पुत्र राम नरेश(15), नंदीपुर की यासमीन पुत्री इनवन(28), फखरपुर थाना के पहाड़पुर के मेराज अहमद की पत्नी सारा बेगम (25 ), दो वर्षीय पुत्री •ाारा व कैसरगंज थाना के हसनामुलाई निवासी बस का परिचालक द्वारिका प्रसाद पुत्र तिलकराम की मौत हो गई। मृतकों में गोंडा जिले के कर्नलगंज थाना के सलवापुर के विनोद कुमार पुत्र रामस्वरूप(32), कटरा बाजार थाना के जगतापुर के रमन पुत्र वीरेंद्र (22), थाना कौडिय़ा के नुद्दरपुरवा के नूर अली पुत्र बदलू और बाराबंकी की नगर कोतवाली के आलापुर के अब्दुल रहमान पुत्र जियाउद्दीन(42) शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Barabanki Bus Accident: CM योगी आदित्यनाथ ने दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर शोक जताया, पीड़ित परिवार को मिलेगी आर्थिक सहायता

घायलों में ज्यादातर बहराइच व गोंडा के : बहराइच जिले के जरवल रोड थाना के धनराजपुर के राहुल पुत्र पट्टेलाल (19), कैसरगंज थाना के पुरैनी के अहमद हसन पुत्र निजामुद्दीन (35), नंदीपुर गांव की यास्मीन पत्नी इब्बन (28), शादाब पुत्र मेराज (5), पट्टी के सिराज अहमद पुत्र मो. मोहसिन (45), इतर पत्नी अनीसुर्रहमान(38), एहतशामपुर गांव के सदील पुत्र रफी अहमद (28), कंदैला के रहमत पुत्र अलीउद्दीन, लालापुरवा के परवेश, हुजूरपुर थाना के कटका गांव के विशाल पांडेय पुत्र बुद्धराम (21), छरवाटांड गांव के तालुकदार पुत्र रामफल (32), मग्गडवा गांव के चंदू पुत्र रमजान (55), बहरैचा गांव के अदनान पुत्र रईस अहमद (20), अनीसुर्रहमान की पुत्री जरीन (8), जावेद की पुत्री सैयदा (5), जरवल रोड थाना के उपधी पट्टी गांव के हामिद पुत्र रहीदुर्रहमान (21) घायल हुए हैं।

गोंडा जिले के खरगूपुर थाना के पृथ्वीनाथ सुसगवां गांव के राजेश कुमार चौरसिया पुत्र सहजराम (37), राजेश की पत्नी शारदा (33) और पुत्र तरुन कनौजिया (7), कटराबाजार थाना के जगतापुर के मनीष कुमार पुत्र आफत (20), ङ्क्षनदूरा गांव के अनंतराम पुत्र भैरोदीन (58), नोनियनपुरवा नकटा गांव के लक्षमन चौहान पुत्र राधेश्याम (24), करनैलगंज थाना के कुर्मिन वरवलिया के पवन कुमार पुत्र स्व. नन्हें (28), बरगदीकोट गांव के अलखराम पुत्र गंगाराम (28) घायल हुए हैं। बाराबंकी जिले के कोतवाली नगर के नागेश्वरनाथ मंदिर के पास रहने वाले आसिम पुत्र मो. सालिम व टिकैतनगर थाना के फत्तापुरकला गांव के जगतराम पुत्र बाबादीन (21)भी घायल हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.