Move to Jagran APP

Lucknow University : 35 प्रतिशत परीक्षार्थियों ने छोड़ी PhD प्रवेश परीक्षा

लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि कुल 1826 में से 1178 परीक्षार्थी पीएचडी प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Tue, 01 Sep 2020 10:03 PM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2020 06:55 AM (IST)
Lucknow University : 35 प्रतिशत परीक्षार्थियों ने छोड़ी PhD प्रवेश परीक्षा
Lucknow University : 35 प्रतिशत परीक्षार्थियों ने छोड़ी PhD प्रवेश परीक्षा

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के पीएचडी  पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए आयोजित परीक्षा में 35% परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षाएं दो सत्र में हुई। प्रथम सत्र में 887 आवेदकों में से कुल 566 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। जबकि दूसरे सत्र में 939 परीक्षार्थियों में 612 उपस्थित रहे।  प्रथम सत्र में विज्ञान संकाय के कई विभागों की और दूसरे सत्र में विधि, शिक्षा और फाइन आर्ट्स संकाय की प्रवेश परीक्षा संपन्न कराई गई। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि कुल 1826 में से 1178 परीक्षार्थी पीएचडी प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए। 

loksabha election banner

लखनऊ विश्वविद्यालय में मंगलवार को हुई पीएचडी प्रवेश परीक्षा का आयोजन हुआ। सुबह सात बजे से ही परीक्षार्थियों का कैंपस पहुंच गए। हालांकि, लविवि प्रशासन ने परीक्षा से एक घंटे पहले ही प्रवेश दिया। परीक्षा के दौरान लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइंस का पालन किया जाता दिखाई दिया। केंद्र पर शारीरिक दूरी के मानक को पालन करते हुए परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया गया। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा उन्हीं अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जा रहा था जो मार्च लगाकर पहुंचे थे। कई परीक्षार्थियों को विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा मुख्य गेट पर मास्क मुहैया कराया गया। 

परीक्षा छूटते शारीरिक दूरी की उड़ी धज्जियां 

पहली व दूसरी पाली की परीक्षा समाप्त होने के बाद शारीरिक दूरी का पालन तनिक भी नहीं दिखा। गेट नम्बर दो व चार से प्रवेश व निकासी की व्यवस्था थी। मगर एकाएक भीड़ हो जाने के कारण शारीरिक दूरी का ख्याल किसी को न रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.