Move to Jagran APP

Lucknow : आलमबाग बस स्टेशन की केंद्र प्रभारी निलंबित, बिना सूचना के लंबे समय से थीं गैर हाज़‍िर

Lucknow News केंद्र प्रभारी ने इस पर अंकुश लगाने का प्रयास नहीं किया। प्रधान प्रबंधक कार्मिक की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि केंद्र प्रभारी ज्योति उच्च अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करके मनमाने ढंग से कार्य करने की दोषी पाई गई हैं।

By Jagran NewsEdited By: Mohammed AmmarThu, 25 May 2023 08:13 PM (IST)
Lucknow : आलमबाग बस स्टेशन की केंद्र प्रभारी निलंबित, बिना सूचना के लंबे समय से थीं गैर हाज़‍िर
आलमबाग बस स्टेशन की केंद्र प्रभारी निलंबित -बिना सूचना के लंबे समय तक अनुपस्थित रहीं, लौटकर बना दिए हस्ताक्षर

जागरण संवाददाता, लखनऊ : आलमबाग बस स्टेशन की केंद्र प्रभारी ज्योति अवस्थी बिना सूचना के लंबे समय तक अनुपस्थित रहीं और वापस आकर उपस्थिति रजिस्टर पर हस्ताक्षर बना दिए।

इस घटना को गंभीरता से लेकर प्रधान प्रबंधक कार्मिक अशोक कुमार ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही गंभीर अनियमितताओं की अनुशासनिक कार्रवाई भी शुरू की गई है।

केंद्र प्रभारी पर यह भी आरोप है कि वाहन दुर्घटनाओं की सूचना उच्च प्रबंधन को समय पर उपलब्ध नहीं कराई जाती। बस स्टेशन परिसर में स्थित कैंटीन में मानक के अनुरूप सामग्री नहीं बेची जा रही।

केंद्र प्रभारी ने इस पर अंकुश लगाने का प्रयास नहीं किया। प्रधान प्रबंधक कार्मिक की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि केंद्र प्रभारी ज्योति उच्च अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करके मनमाने ढंग से कार्य करने की दोषी पाई गई हैं।

कर्तव्य व दायित्वों का पालन न करने और निगम की कर्मचारी सेवा नियमावली के अनुरूप कार्य न करने से गंभीर अनियमितताओं की अनुशासनिक कार्यवाही भी प्रस्तावित की गई है। कार्रवाई के बाद आलमबाग बस स्टेशन जैसी अहम जगह पर अभी नए केंद्र प्रभारी की तैनाती नहीं की गई है। माना जा रहा है कि एक दो दिन में नया केंद्र प्रभारी तैनात होगा।