Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: यूपी में 5वें चरण के 149 प्रत्याशियों के नामांकन खारिज, नामांकन पत्रों की जांच में 147 पाए गए वैध

मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया मोहनलालगंज लोकसभा सीट के लिए कुल 22 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था इनमें 10 के नामांकन पत्र जांच में खारिज हुए। वहीं लखनऊ लोकसभा सीट के लिए कुल 41 प्रत्याशियों पर्चे भरे गए थे 31 के नामांकन खारिज हुए। रायबरेली के लिए कुल 24 प्रत्याशियों ने नामांकन था 16 के पर्चे खारिज हुए।

By Anand Mishra Edited By: Vinay Saxena Published: Mon, 06 May 2024 09:33 AM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 09:33 AM (IST)
पांचवें चरण का मतदान 20 मई को होगा।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पांचवें चरण की 14 लोकसभा सीटों के लिए भरे गए नामांकन पत्रों की जांच में 147 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र वैध पाए हैं। वहीं, 149 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र खारिज हुए। लखनऊ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में सर्वाधिक 31 प्रत्याशियों के पर्चे खारिज हुए हैं। पांचवें चरण के लिए 296 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए थे। वहीं, लखनऊ पूर्व विधानसभा उप निर्वाचन के लिए भी दो उम्मीदवारों के पर्चे खारिज हुए।

loksabha election banner

मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया मोहनलालगंज लोकसभा सीट के लिए कुल 22 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था, इनमें 10 के नामांकन पत्र जांच में खारिज हुए। वहीं, लखनऊ लोकसभा सीट के लिए कुल 41 प्रत्याशियों पर्चे भरे गए थे, 31 के नामांकन खारिज हुए।

रायबरेली के ल‍िए 24 ने क‍िया था नामांकन, 16 पर्चे खार‍िज   

रायबरेली के लिए कुल 24 प्रत्याशियों ने नामांकन था, 16 के पर्चे खारिज हुए। अमेठी में 18 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र खारिज हुए, यहां कुल 31 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया था। इसी प्रकार जालौन में पांच, झांसी में 11, हमीरपुर में दो, बांदा में 12, फतेहपुर में नौ, कौशाम्बी में आठ, बाराबंकी में पांच, फैजाबाद में 10, कैसरगंज में सात और गोंडा में पांच प्रत्याशियों के नामांकन पत्र खारिज हुए।

20 मई को होना है मतदान

वहीं, लखनऊ पूर्व विधानसभा उप निर्वाचन के लिए छह प्रत्याशियों ने नामांकन किया था, जांच में दो उम्मीदवारों के पर्चे खारिज हुए। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि पांचवें चरण के लिए छह मई अपराह्न तीन बजे तक नाम वापस लिए जा सकते हैं। पांचवें चरण का मतदान 20 मई को होगा।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: छठे चरण के नामांकन का आज अंतिम दिन, यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर होना है चुनाव

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: सीएम योगी की आज ताबड़तोड़ रैल‍ियां, उन्नाव-हरदोई और शाहजहांपुर में करेंगे प्रचार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.