लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने निर्माण कार्य के दौरान शारीरिक दूरी बनाये रखने के लिए राजकीय निर्माण निगम को दो शिफ्ट में काम कराने का निर्देश दिया है। दो शिफ्ट के बीच एक घंटे का अंतराल रखने के लिए कहा है। वहीं डिप्टी सीएम सख्त हिदायत दी है कि शराब के नशे मे किसी को साइट पर कतई न जाने दिया जाए और न ही वहां कोई मजदूर शराब का सेवन करता पाया जाए।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सोमवार को लोक निर्माण विभाग मुख्यालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये उत्तर  प्रदेश राजकीय निर्माण निगम की ओर से राज्य के अंदर और बाहर संचालित कार्यों के बारे में फीडबैक ले रहे थे। उन्होंने कहा कि निर्माण स्थलों पर केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों का हर हाल में पालन किया जाए और स्वास्थ्य सुरक्षा के मानकों से कोई समझौता न किया जाए। प्रोजेक्ट मैनेजर लगातार साइटों का निरीक्षण करें। साइट पर पान मसाला, गुटखा व खैनी खाना पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए सभी साइट पर पोस्टर लगाए जाएं और श्रमिकों को जागरूक किया जाए। डिप्टी सीएम ने उत्तर प्रदेश सहित देहरादून, पटना, दिल्ली व बेंगलुुरु अंचलों में शुरू कराए गए कार्यों की जानकारी हासिल की। कहा कि आने वाले समय मे अधिक से अधिक काम कराने के लिए ठोस व प्रभावी कार्ययोजना अभी से तैयार कर ली जाए। जहां धनराशि की जरूरत हो, उसकी मांग भी कर ली जाए।

आरएनएन ने शुरू किये 73 कार्य

राजकीय निर्माण निगम के प्रबंध निदेशक यूके गहलोत ने बताया की आरएनएन के लगभग 1050 करोड़ रुपये के काम उत्तर प्रदेश में और 1250 करोड़ रुपये के काम अन्य प्रांतों में हैं। कुल 167 कार्यों में से 117 का सर्वेक्षण कर लिया गया है और 73 कार्य शुरू कर दिए गए हैं।

Posted By: Umesh Tiwari

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस