लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को केरल में भारतीय जनता पार्टी के चुनावी अभियान को धार दे रहे हैं। केरल में विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में सीएम योगी आदित्यनाथ ने केरल में चुनावी सभा को संबोधित किया। उनका आज यहां पर तीन रोड शो भी है। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने केरल में रोड शो के दौरान कहा कि इस अप्रतिम सहयोग के लिए अपने सभी केरलवासी बहनों-भाइयों का कृतज्ञतापूर्वक आभार व्यक्त करता हूं। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने केरल के मुख्यमंत्री पर ही जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि जब केरल का मुख्यमंत्री कार्यालय ही गोल्ड की तस्करी में लिप्त हो तो फिर यहां के सामान्य प्रशासन की स्थिति का सहज अनुमान लगाया जा सकता है।  ऐसे भ्रष्ट तत्वों को सत्ता से बेदखल करना ही केरल के हित में है। 

उन्होंने कहा कि मैं केरल की जनता का आह्वान करता हूं कि केरल की आस्था के साथ खिलवाड़ करने वाले तत्वों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए भारतीय जनता पार्टी और एनडीए के प्रत्याशियों को भारी बहुमत से विजयी बनाएं तथा केरल को विकास की नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने का मार्ग प्रशस्त करें।

केरल की सम्मानित जनता ने अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए 'श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान' में भारी समर्थन और सहयोग किया है। इस अप्रतिम सहयोग के लिए अपने सभी केरलवासी बहनों-भाइयों का कृतज्ञतापूर्वक आभार व्यक्त करता हूं। 

योगी आदितत्यनाथ ने कहा कि केरल की जनता ने बारी-बारी से यूडीएफ और एलडीएफ को समर्थन दिया लेकिन दोनों गठबंधनों ने हमेशा ही केरल की जनता के साथ विश्वासघात किया है। केरल का वर्तमान विधानसभा चुनाव ऐसा विश्वासघात करने वाले लोगों को सबक सिखाने का उचित समय है। इन दोनों सरकारों ने आज तक केरल की जनता, सनातन संस्कृति और यहां के युवाओं के हितों के लिए कोई भी कार्य नहीं किया। केरल को विकास की बुलंदियों को स्पर्श करना चाहिए था किंतु यूडीएफ और एलडीएफ के पांच-पांच वर्ष के सत्ता समझौते के खामियाजे के कारण आज वह पिछड़ा है। केरल में विकास के लिए एनडीए सरकार ही विकल्प है। मैं, केरल की जनता का आह्वान करता हूं कि एनडीए को सहयोग कर अपने प्रदेश की प्रगति सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आज से से 45 वर्ष से ऊपर प्रत्येक भारतीय नागरिक को सरकारी मेडिकल सेंटर पर मुफ्त में वैक्सीन लग रही है। अब अधिक से अधिक लोगों को कोविड-19 वैक्सीन लगवाकर कोरोना के विरुद्ध संघर्ष में देश को हम लोग विजयी बनाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कायमकुलम में गुरुवार को अपनी पहली चुनावी सभा में केरल पर शासन करने वाली लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) के साथ कांग्रेस व यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट(यूडीएफ) पर हमला बोला। उन्होंने कायमकुलम के हरिपद विधानसभा क्षेत्र की सभा में कहा कि देश के सबसे समृद्ध राज्यों में शामिल केरल को जिन बुलंदियों को छूना चाहिए था वो कहीं न कहीं पिछड़ गया है। आज इसका प्रमाण है कि कोविड प्रबंधन में केरल सरकार का विफल होना।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एलडीएफ तथा यूडीएफ ने सत्ता में आकर यहां परिवारवाद, भ्रष्टाचार व अराजकता को जन्म दिया। इसी कारण यहां पर लम्बे समय से जनता के हित में यहां कोई काम नहीं हुआ। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सिर्फ भाजपा ही भ्रष्टाचार, अराजकता तथा परिवारवाद मुक्त सरकार देकर जनता को विकास की सही राह दिखाने में सक्षम है। भाजपा ने उत्तर प्रदेश की सत्ता संभालने के बाद उसको पिछड़ा राज्य से विकास की राह पर दौडऩे वाला राज्य बनाया है। यह काम केरल में भी आसानी से संभव है। 

भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्राचरकों की शीर्ष सूची में शामिल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज केरल का दौरा है। केरल विधानसभा चुनाव को लेकर बेहद गंभीर भारतीय जनता पार्टी वहां की हर विधानसभा में अपना प्रचार अभियान काफी तेज कर रही है। इसी क्रम में गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की वहां पर जनसभा के साथ रोड शो भी है। उनकी आज दो चुनावी सभा और तीन रोड शो हैं। 

दोपहर में उनका अदूर में एक रोड शो होगा। यहां से रवाना होकर वह त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट पर उतरेंगे। यहां से उनका कझककोट्टम में एक रोड शो होगा। इसके बाद उनका आज का तीसरा रोड डो कुरुमकुट्टी से परसल्ला तक होगा। इसके बाद देर शाम उनकी कट्टाकडा में चुनावी सभा है। सीएम योगी आदित्यनाथ इसके बाद त्रिवेंद्रम इंटरनेशनल एयरपोर्ट से रवाना होकर देर रात लखनऊ पहुंचेंगे। इससे पहले भी विधानसभा चुनाव तथा नगर निकाय चुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ तमिलनाडु, केरल तथा हैदराबाद में चुनावी सभा तथा रोड शो कर चुके हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप