Move to Jagran APP

मणिपुर घटना के विरोध में काल कपड़े पहनकर सदन पहुंचे जयंत चौधरी, कहा- उद्घाटन में दिखते हैं लेकिन चर्चा पर मौन

मणिपुर हिंसा को लेकर पूरे देश में सियासी बवाल मचा हुआ है। वहीं कुकी जनजात‍ि की दो लड़क‍ियों के निर्वस्त्र कराकर घुमाये जाने और यौन उत्पीड़न का वीड‍ियो वायरल होने के बाद पूरे देश में राजनीत‍ि गरमा गई है। गुरुवार को संसद के मानसून सत्र का छठवां दिन है। विपक्ष का केंद्र सरकार के खिलाफ हंगामा जारी है। इस बीच जयंत चौधरी काले कपड़े पहनकर संसद पहुंचे।

By Abhishek PandeyEdited By: Abhishek PandeyPublished: Thu, 27 Jul 2023 12:58 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jul 2023 12:58 PM (IST)
मणिपुर घटना के विरोध में काल कपड़े पहनकर सदन पहुंचे जयंत चौधरी

जागरण ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली: मणिपुर हिंसा को लेकर पूरे देश में सियासी बवाल मचा हुआ है। वहीं, कुकी जनजात‍ि की दो लड़क‍ियों के निर्वस्त्र कराकर घुमाये जाने और यौन उत्पीड़न का वीड‍ियो वायरल होने के बाद पूरे देश में राजनीत‍ि गरमा गई है। गुरुवार को संसद के मानसून सत्र का छठवां दिन है। विपक्ष का केंद्र सरकार के खिलाफ हंगामा जारी है। विपक्षी दलों ने काले कपड़े पहनकर संसद में जाने के एलान किया था।

loksabha election banner

इस बीच आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी संसद सत्र में शामिल होने के लिए गुरुवार को काले कपड़े पहनकर पहुंचे और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। आरएलडी अध्यक्ष ने कहा- "विरोध के लिए नए-नए तरीके अपनाने पड़ रहे हैं क्योंकि सदन की गंभीरतपूर्वक कार्यवाही होनी चाहिए। सरकार की जवाबदेही तय होनी चाहिए। साथ ही मणिपुर की घटना को लेकर प्रधानमंत्री को एक वक्तत्व देना चाहिए, ताकि पूरे देश को एक संदेश जाए कि मणिपुर की घटना को लेकर सभी लोग गंभीर हैं। इसलिए काला कपड़ा पहनकर विरोध कर रहे हैं।"

पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए जयंत ने कहा- 'देश में कहीं भी कोई भी उद्घाटन हो देश में एक ही चेहरा छाया रहता है, जब सदन चल रहा है तब वह चेहरा मौन है, गायब है।'

विपक्षी सांसदों की सदन में नारेबाजी के बीच लोकसभा दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। वे पीएम मोदी की मौजूदगी में मणिपुर मुद्दे पर चर्चा की मांग कर रहे हैं।

बता दें बीते दिनों कुकी समुदाय की दो महिलाओं को मैतेई समुदाय के पुरुषों ने नग्न अवस्था में परेड करवाई। जिसके बाद पूरे देश में गुस्सा देखा जा रहा था। इस घटना का पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। मणिपुर में हो रही हिंसा और भड़क उठी। हालांकि अब स्थिति को धीरे-धीरे काबू में किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.