Move to Jagran APP

लखनऊ में इटौंजा थाना प्रभारी ने बुजुर्ग से की अभद्रता, इंटरनेट मीड‍िया पर वायरल हुआ वीडियो

बुधवार को सोशल मीडिया पर लखनऊ के इटौंजा थानेदार का एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा। वीडियो में वह एक बुजुर्ग को तानाशाही अंदाज में न सिर्फ गालियों से नवाज रहे थे।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 05:57 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 07:56 AM (IST)
लखनऊ में इटौंजा थाना प्रभारी ने बुजुर्ग से की अभद्रता, इंटरनेट मीड‍िया पर वायरल हुआ वीडियो
एसपी ग्रामीण ह्यदेश कुमार ने थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया है।

लखनऊ, संवाद सूत्र। इटौंजा में पुलिस का व्यवहार जनता से आज भी अंग्रेजों के शासन काल जैसा ही है। पुलिस सुधार के लिये तमाम पहल होने के बावजूद ये सुधरने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को सोशल मीडिया पर इटौंजा के थानेदार का एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा। वीडियो में वह एक बुजुर्ग को तानाशाही अंदाज में न सिर्फ गालियों से नवाज रहे थे। बल्कि ड्यूटी पर तैनात संतरी को उसे परिसर से बाहर खदेड़ने को कह रहे थे। थाना प्रभारी जीतेंद्र प्रताप सिंह के इस व्यवहार से नाराज एसपी ग्रामीण ह्यदेश कुमार ने उन्हें निलंबित कर दिया है।

loksabha election banner

पुलिस का जनता से जिस तरह का बर्ताव वायरल वीडियो में देखने को मिला उससे सहज इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है जब राजधानी के थानों पर ये हाल है तो दूरदराज के जिलों में तो पुलिस पूरी हिटलर शाही ही झाड़ती होगी। इटौंजा थाने के प्रभारी के बुजुर्ग के साथ किये जा रहे दुर्व्यवहार की यह वीडियो एक दिन पहले की है जो आज सोशल मीडिया पर वायरल हुई। ग्राम चकिया थाना कुर्सी जिला बाराबंकी निवासी राम प्रसाद के लड़के विनोद कुमार को पुलिस के नाम पर अवैध वसूली के मामले में पुलिस ने एक दिन पहले गिरफ्तार किया था‌। जानकारी होने पर उसके पिता उससे मिलने के लिये थाना परिसर पहुंचे ही थे।

पूछने के बाद थाना प्रभारी जीतेंद्र प्रताप सिंह थानेदारी के घमंड में अपना आपा खो बैठे और आग बबूला होकर उस बुजुर्ग को तेज तेज गालियां देते हुए पहरे पर तैनात संतरी को उसे थाना परिसर से बाहर भगाने का फरमान सुना डाला। थाना प्रभारी की इस करतूत को किसी ने अपने मोबाइल फोन में शूट कर लिया। थाना प्रभारी के इस दुर्व्यवहार की वीडियो वायरल होते ही पुलिस मोहकमे में हड़कंप मच गया। लखनऊ ग्रामीण एसपी ह्यदेश कुमार ने बताया इटौंजा के थाना प्रभारी की सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो का संज्ञान लेकर उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। पूरे प्रकरण की बीकेटी के सीओ को जांच के निर्देश दिये गये हैं। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कारवाई तय की जायेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.