लखनऊ, जागरण संवाददाता। Independence day 2022: हर साल की तरह इस बार भी स्वतंत्रता दिवस पर मल्टीप्लेक्स में लोग निश्शुल्क देशभक्ति से जुड़ी फिल्में देख सकेंगे। लखनऊ के 12 मल्टीप्लेक्स में इन फिल्मों को विशेष रूप से दिखाया जाएगा। जहां 2063 दर्शक अलग-अलग समय पर फिल्म देख सकेंगे। जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने इन मल्टीप्लेक्स के नामों की सूची और वहां के प्रबंधकों के संपर्क नंबर भी जारी कर दिए हैं।

कहां पर कौन सी फ‍िल्‍म : इस बार स्वतंत्रता दिवस पर लखनऊ के मल्टीप्लेक्स में राकेटरी और मैच आफ लाइफ फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। गोमतीनगर के आइनाक्स रिवरसाइट मल्टीप्लेक्स में दोपहर 1:10 बजे, निशातगंज स्थित आइनाक्स उमराव में दोपहर एक बजे, चिनहट स्थित आइनाक्स क्राउन में दोपहर 1:55 बजे, गोमतीनगर विस्तार स्थित आइनाक्स फिनिक्स प्लासियो में दोपहर 1:55 बजे, तेलीबाग स्थित आइनाक्स गार्डेन गलेरिया में दोपहर 1:10 बजे, आलमबाग स्थित पीवीआर फिनिक्स में दोपहर 12:40 बजे राकेटरी फिल्म निश्शुल्क दिखायी जाएगी।

इसके अलावा पीवीआर सहारागंज में रात 11 बजे, गोमतीनगर स्थित सिंगापुर माल के पीवीआर में दोपहर तीन बजे, गोमतीनगर स्थित सिनेपोलिस फन रिपब्लिक दोपहर 12:45 बजे, सिनेपोलिस वन अवध गोमतीनगर में दोपहर 12:30 बजे और गोमतीनगर स्थित वेव मल्टीप्लेक्स में राकेटरी फिल्म को दोपहर एक बजे दिखाया जाएगा। वहीं फिल्म मैच आफ लाइफ आलमबाग के कृष्णा कार्निवाल में दोपहर 12 बजे से लोग निश्शुल्क देख सकेंगे।

पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर म‍िलेगा ट‍िकट : यहां पर पहले आओ पहले पाओ के आधार पर निश्शुल्क फिल्म देखने की व्यवस्था होगी। इसलिए यदि आपको यह फिल्में निश्शुल्क देखना है तो समय से मल्टीप्लेक्स पहुंचना होगा। सभी मल्टीप्लेक्स की क्षमता भी अलग है। सबसे अधिक 228 दर्शक गोमतीनगर के वेव मल्टीप्लेक्स के आडी तीन में फिल्म राकेटरी देख सकेंगे। जबकि सबसे कम 123 दर्शकों की क्षमता गोमतीनगर के आइनाक्स रिवरसाइट मल्टीप्लेक्स की होगी।

Edited By: Anurag Gupta