लखनऊ, जेएनएन। Income Tax Raids in UP on Ladhani Group: उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को दिल्ली से आईं आयकर विभाग की कई टीमों ने लधानी ग्रुप (Ladhani Group) के ठिकानों पर एकसाथ छापा मारा है। लधानी ग्रुप के प्रदेश में कोका कोला बाटलिंग (Coca Cola Bottling) के कई प्लांट के साथ ही नोएडा, गुरुग्राम तथा लखनऊ में रियल एस्टेट का कारोबार है।

आयकर विभाग की टीमों ने शुक्रवार को लखनऊ, उन्नाव,नोएडा, आगरा, बरेली, दिल्ली व गुरुग्राम में लधानी ग्रुप के ठिकानों पर छापेमारी की है। लखनऊ में सौरभ लधानी तथा विवेक लधानी के स्वामित्व वाली वृंदावन बॉटलर्स प्राइवेट लिमिटेड के साथ ही इंदिरा नगर तथा गोमती नगर में रियल एस्टेट और गोमतीनगर में रिवर साइड माल आदि पर छापेमारी की जा रही है। दिल्ली की आयकर की सफेदाबाद में वृंदावन बाटलर्स और आइनॉक्स में भी छानबीन में लगी है।

आगरा में कोठी नंबर नौ में छापा

आगरा में लाजपत कुंज में शुक्रवार सुबह आयकर विभाग की टीम ने बी ब्लाक में कोठी नंबर नौ में छापा मारा। यह कोठी कोका कोला कंपनी के फ्रेंचाइजी, डिस्ट्रीब्यूटर और बॉटलर गुलाब चंद लधानी की है।

बरेली में बृंदावन बेवरेजेस पर छापेमारी

बरेली में बृंदावन बेवरेजेस पर दिल्ली आयकर विभाग की टीम करीब 15 गाड़ियों के काफिले के साथ पहुंची है। टीम कंपनी के दस्तावेज खंगाल रही हैं। इस दौरान फैक्ट्री के सभी गेटों को बंद करा दिया गया है। कर्मचारियों को फैक्ट्री गेट के बाहर ही रोका गया है। कर्मचारियों के अनुसार बरेली की कोका कोला कंपनी के बाटलर्स प्रांगण में आयकर विभाग की पहली बार आई है। दिल्ली से आई आयकर विभाग की टीम में प्राइवेट वाहन शामिल हैं। टीम के साथ स्थानीय पुलिस भी हैं।

उन्नाव में भी वृंदावन बाटलर्स प्लांट में छानबीन

उन्नाव के नवाबगंज के मकदूमपुर गांव में वृंदावन बाटलर्स प्लांट में सर्वे के लिए केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर (सीजीएसटी) की टीम ने शुक्रवार को छापा मारा। टीम ने मुख्य गेट को बंद कराने के साथ ही अंदर बाहर आने जाने पर सभी पर रोक लगा दी है। कर्मचारियों के मोबाइल फोन भी जमा करा लिये गये हैं। इस कंपनी में कोकाकोला ब्रांड का पानी व शीतल पेय तैयार होता है। आयकर विभाग की टीम ने कंपनी के कंप्यूटर सिस्टम व अभिलेखों को कब्जे में लेकर जांच शुरू की है। सर्वे की पुष्टि कंपनी के अधिकारी नामदेव खत्री ने की है। उन्होंने बताया कि सर्वे टीम प्लांट के मालिक डायरेक्टर विवेक लधानी के लखनऊ के गोमती नगर आवास और खुर्रमनगर के आफिस भी पहुंची हैं। वहां भी जांच चल रही है।

अयोध्या के अमृत बॉटलर्स पर भी छापा

रामनगरी अयोध्या में आयकर विभाग की टीम ने अमृत बाटलर्स, चांदपुर पर छापा मारा। इसके साथ ही मालिक के आवास रामनगर में भी छापा मारा गया है। 

Edited By: Dharmendra Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट