हरदोई, जेएनएन। बढ़ती कीमतों की वजह से प्याज की अलग पहचान बनती जा रही है। जहां महंगी हुई प्याज की आए दिन लूट की सूचना आ रही है वहीं दूसरी ओर लोगों ने प्याज को कीमती समझकर शादी ब्याह के कार्यक्रमों में तोहफे के रूप में देना शुरू कर दिया है। हरदोई के शाहजहांपुर में शादी में कुछ ऐसा ही हुआ। वलीमे की दावत के बाद जब दूल्हे से गिफ्ट खोलकर देखा तो उसमें एक बॉक्स में प्याज निकली। जिसे देखकर दूल्हा और उसके घरवाले हंसते-हंसते लोटपोट हो गए। 

शाहाबाद नगर के मुहल्ला खलील निवासी मोहम्मद आसिफ की शादी के बाद दावत-ए-वलीमा आवास विकास कॉलोनी के निकट एक मैरिज लान में सोमवार की रात में संपन्न हुआ। जिसमें दूल्हे के दोस्त चौधरी उमेश गुप्ता, फैज हैदर वारसी, डॉक्टर मनीष शर्मा, सरेज गुप्ता और कुलदीप राठौर अपने दोस्तों के साथ एक डिब्बे में प्याज पैक करा कर ले गए और दूल्हे मियां मोहम्मद आसिफ को भेंट में दे दिया। कुछ समय के पश्चात जब सारे गिफ्ट खोल कर देखे गए तो एक डिब्बे में प्याज देखकर लोग दंग रह गए। बाद में पता चला कि दूल्हे के दोस्तों ने प्याज का डिब्बा भेंट किया गया है। फिलहाल यह नगर में चर्चा का विषय बना हुआ है। समाजसेवी चौधरी उमेश गुप्ता ने बताया कि वर्तमान में आम जनमानस के लिए प्याज किसी कीमती वस्तु से कम नहीं है। इसलिए दोस्त की शादी में उसे प्याज भेंट कर दिया। 

राजधानी लखनऊ और आसपास के जिलों में आए दिन प्याज की लूट की सूचना आ रही है। वहीं अगर कोई प्याज को लेकर अगर गाड़ी पर भूल जा रहा है तो वो भी उसे वापस नहीं मिलती है। वहीं ऐसे में लोगों द्वारा शादी ब्याह के समारोह में कीमती चीज की तरह देने का ट्रेंड भी शुरू हो गया है। 

 

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस