Move to Jagran APP

Fire at PNB ATM Charbagh: लखनऊ के चारबाग स्‍टेशन पर लगी आग, धूं-धूंकर जला एटीएम

Fire at Charbagh Railway Station अब तक बैंक प्रशासन की तरफ से नोट जलने की पुष्टि नहीं की गई है। प्रथम दृष्ट्या आग लगने का कारण शार्ट सर्किट है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 01:43 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 05:50 PM (IST)
Fire at PNB ATM Charbagh: लखनऊ के चारबाग स्‍टेशन पर लगी आग, धूं-धूंकर जला एटीएम
Fire at PNB ATM Charbagh: लखनऊ के चारबाग स्‍टेशन पर लगी आग, धूं-धूंकर जला एटीएम

लखनऊ, जेएनएन। चारबाग रेलवे स्टेशन पर मंगलवार सुबह उस समय अफरातफरी मच गई, जब यहां लगे एक एटीएम में अचानक आग लग गई। आग स्टेशन को तेजी से पकडऩे लगी। करीब ढाई घंटे तक स्टेशन की बिजली काट दी गई। जीआरपी की सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची, जिसने आग पर काबू पाया। रेलवे ने मामले में जांच के आदेश दिए। देर शाम जांच रिपोर्ट डीआरएम संजय त्रिपाठी को सौंप दी गई। इसमें बैंक पर लापरवाही का आरोप लगाया गया है। चारबाग स्टेशन पर जीआरपी थाने के प्रवेश गेट के बगल में एटीएम कॉम्प्लेक्स है। इसमें इंडियन बैंक और पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम लगा हुआ है। मंगलवार सुबह करीब 6:30 बजे इंडियन बैंक के एटीएम में आग लग गई, जिस समय यह आग लगी। उससे ठीक 30 मिनट पहले गोमती एक्सपे्रस इसी स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक से रवाना हुई थी। करीब 15 मिनट बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाडिय़ों ने आग पर काबू पाया। वहीं, जीआरपी की सूचना पर इंडियन बैंक के कई अधिकारी भी घटनास्थल पहुंचे। बैंक अधिकारियों के मुताबिक, सोमवार को ही एटीएम के एसी की सॢवस की गई थी। आग के कारण इंडियन बैंक के पास लगे पीएनबी बैंक के एटीएम का आंशिक हिस्सा भी प्रभावित हुआ। आग से 1.70 लाख रुपये भी जल गए हैं। आग के बाद रेलवे ने एक जांच कमेटी बना दी। कमेटी ने मौके का निरीक्षण किया। इसके आधार पर बनी रिपोर्ट में बैंक पर लापरवाही का आरोप लगाया गया। रिपोर्ट के अनुसार, इंडियन बैंक के एटीएम में गार्ड तैनात नहीं था। यहां अग्निशमक उपकरण, बालू वाली बाल्टी भी नहीं थी। सूचना 6:30 बजे दी गई तो दमकल 15 मिनट में पहुंच गई। आग पर 7:17 बजे काबू पा लिया गया। यहां पंजाब नेशनल बैंक के गार्ड हरि प्रसाद मिश्र ने जीआरपी व आरपीएफ को बयान दिया कि आग इंडियन बैंक के एटीएम के एसी से लगी। इस एसी को सोमवार को ही ठीक किया गया था। एटीएम कॉम्पलेक्स के बाहर लगा एक सीसी कैमरा भी जल गया। पीएनबी के एटीएम में दो अग्निशमक उपकरण लगे थे। इसमें एक अग्निशमक सिलिंडर पर तिथि 2008-09 दर्ज थी। वहीं,दूसरा अग्निशमक सिलिंडर खाली मिला। डीआरएम संजय त्रिपाठी ने बताया कि एडीआरएम इंफ्रा अमित श्रीवास्तव के नेतृत्व में एक जांच टीम बना दी गई है। विद्युत सुरक्षा निदेशालय से भी घटना की जांच होगी। वहीं, जीआरपी के वरिष्ठ उप निरीक्षक अरुण सिंह ने बताया कि जिस ट्रे में रुपये थे, उसे बैंक अधिकारियों के सामने बुधवार को खोला जाएगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.