Move to Jagran APP

कांग्रेस नेता अलका लांबा के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली FIR, पीएम-सीएम पर की थी ट‍िप्‍पणी

प्रधानमंत्री और मुख्‍यमंत्री पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी का आरोप। इसके अलावा जजों की प्रतिष्‍ठा पर भी सवाल खडे़ किए थे अलका लांबा ने।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 12:25 AM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 08:07 AM (IST)
कांग्रेस नेता अलका लांबा के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली FIR, पीएम-सीएम पर की थी ट‍िप्‍पणी
कांग्रेस नेता अलका लांबा के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली FIR, पीएम-सीएम पर की थी ट‍िप्‍पणी

लखनऊ, जेएनएन। हजरतगंज कोतवाली में सोमवार को कांग्रेस नेता अलका लांबा के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई। राज्‍य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्‍य डॉ प्रीती वर्मा की तहरीर पर आइटी एक्‍ट समेत अन्‍य धाराओं में रिपोर्ट लिखी गई है। आरोप है कि अलका लांंबा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर अशोभनीय टिप्‍पणी की है और इसे सोशल मीडिया पर वायरल किया है।

loksabha election banner

तहरीर के मुताबिक 25 मई को अलका लांबा ने अपने टिवटर एकाउंट से अपमानजनक वीडियो पोस्‍ट किया था। वीडियो में अलका लांबा ने पीएम और सीएम पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी की थी। इसके अलावा जजों की प्रतिष्‍ठा पर भी सवाल खडेे किए थे। डॉ प्रीती ने अलका लांबा के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई की मांग की। इसके बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली। एसीपी हजरतगंंज अभय कुमार मिश्र के मुताबिक मामले की छानबीन की जा रही है।  

ये हैं कुछ चर्चित विवाद

  • चांदनी चौक की विधायक रहने के दौरान अलका लांबा का विश्वास नगर से भाजपा विधायक ओपी शर्मा से झड़प का मामला काफा गरमाया था। यह विवाद दिल्ली विधानसभा में भी उठा था। दरअसल, दिल्ली की एक दुकान में तोड़फोड़ को लेकर भाजपा ने उन्हें आपत्तिजनक शब्द कहे थे। मामला 2015 का है। आरोप है कि 9 अगस्त को अलका ने भाजपा विधायक ओम प्रकाश शर्मा की दुकान में प्रवेश करके कैश बिल मशीन को फेंक दिया था।
  • अलका लांबा 8 साल पहले वर्ष 2012 में तब ज्यादा सुर्खियों में आई थीं, जब उन्होंने एक राज्य की दुष्कर्म पीड़िता लड़की का नाम सार्वजनिक कर दिया था।
  • अलका लांबा का दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ भी विवाद रहा था। इसको लेकर उनका AAP विधायक सौरभ भारद्वाज के ट्वीटर वार भी हुआ था। आखिरकार अलका लांबा ने 2019 में दिल्ली विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले आम आदमी पार्टी को अलविदा कर दिया था।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.