Move to Jagran APP

Film City in UP: सीएम योगी आदित्यनाथ से प्रकाश झा ने की भेंट, कहा- फिल्म निर्माण के लिए यूपी में अनुकूल माहौल

Film City in UP फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने बीती एक दिसंबर को मुम्मई में सीएम योगी आदित्यनाथ से भेंट की तो आज यानी रविवार को प्रख्यात फिल्म निर्माता-निर्देशक व लेखक प्रकाश झा लखनऊ पहुंचे। प्रकाश झा ने रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर भेंट की।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 06 Dec 2020 12:05 PM (IST)Updated: Sun, 06 Dec 2020 12:08 PM (IST)
Film City in UP: सीएम योगी आदित्यनाथ से प्रकाश झा ने की भेंट, कहा- फिल्म निर्माण के लिए यूपी में अनुकूल माहौल
प्रकाश झा ने रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर भेंट की।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में विश्वस्तरीय फिल्म सिटी की घोषणा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की तो बॉलीवुड की नजरें यहां आकर टिक गई हैं। सिर्फ सरकार ही नहीं, फिल्म जगत के दिग्गजों को भी उम्मीद है कि यह प्रोजेक्ट सुपरहिट रहेगा। योगी से मुलाकात करने आए जाने-माने फिल्म निर्माता-निर्देशक प्रकाश झा ने कहा कि फिल्म निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश में अनुकूल माहौल है। उन्होंने अहम सुझाव भी दिए।

prime article banner

राजनीति, आरक्षण, गंगाजल, सत्याग्रह जैसी तमाम चर्चित और सुपरहिट फिल्में बनाने वाले निर्माता, निर्देशक व लेखक प्रकाश झा रविवार को लखनऊ आए। मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर पहुंचकर उनसे मुलाकात की। स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में फिल्म निर्माण से संबंधित गतिविधियों को प्रोत्साहन दे रही है। कई फिल्म निर्माताओं द्वारा प्रदेश में फिल्म निर्माण किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण के लिए आवश्यक अच्छी लोकेशन मौजूद हैं। साथ ही कानून व्यवस्था की भी कोई समस्या नहीं है। 

योगी ने बताया कि फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा नोएडा में विश्वस्तरीय फिल्म सिटी की स्थापना प्रस्तावित है। इस पर प्रकाश झा ने योगी को बताया कि वह पिछले तीन वर्ष से एक वेब सीरीज अयोध्या में बना रहे हैं। उसमें एक हजार स्थानीय कलाकार और पचास वरिष्ठ कलाकार काम कर रहे हैं। इस सीरियल को लगभग 90 करोड़ लोगों ने देखा है। उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश में अनुकूल माहौल है। फिल्म निर्माण के दौरान उन्हें स्थानीय प्रशासन का पूरा सहयोग मिला है। फिल्म निर्माताओं को पूरी सुरक्षा के साथ-साथ सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। इसके साथ ही प्रकाश झा ने ग्रेटर नोएडा में प्रस्तावित फिल्म सिटी को लेकर खुशी जाहिर की। कुछ अहम सुझाव देते हुए कहा कि यूपी फिल्म सिटी बनने से पूर्वांचल और बिहार के कलाकारों को काफी लाभ मिलेगा।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री मुंबई गए तो यूपी फिल्म सिटी की संभावनाओं को लेकर अभिनेता अक्षय कुमार, गायक कैलाश खेर, निर्माता बोनी कपूर सहित अन्य बॉलीवुड हस्तियों के साथ बैठक की थी। उस समय प्रकाश झा मुंबई में नहीं थे, इसलिए उनसे मुलाकात नहीं हो सकी थी। मूल रूप से बिहार के रहने वाले प्रकाश झा इसी वजह से योगी से मिलने के लिए यहां आए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.