Move to Jagran APP

पति था बाहर, पत्नी ने फेसबुक पर बनाया नया दोस्त, मिलने गई तो उसने... फिर मतांतरण का बनाने लगा दबाव

आरोपित मौजूदा समय में नोएडा की निजी कंपनी में इंजीनियर था। पीड़िता के पति गुजरात में नौकरी करते हैं। फेसबुक की मदद से आरोपित ने दोस्ती की और मिलने के लिए बुलाया। इसके बाद धोखे से नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म कर वीडियो बना लिया। उसको वायरल करने की धमकी देकर शोषण करने लगा। आरोप है कि मतांतरण का दबाव बनाने लगा।

By ayushman pandey Edited By: Aysha SheikhPublished: Tue, 30 Jan 2024 09:47 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jan 2024 09:47 AM (IST)
पति था बाहर, पत्नी ने फेसबुक पर बनाया नया दोस्त, मिलने गई तो उसने... फिर मतांतरण का बनाने लगा दबाव

जागरण संवाददाता, लखनऊ। मड़ियांव निवासी इंजीनियर ने वर्ष 2020 में फेसबुक से दोस्ती कर विवाहिता को जाल में फंसा लिया। उसे नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म किया और उसका वीडियो बना लिया। फिर शोषण करने लगा।

loksabha election banner

आरोप है कि मतांतरण का दबाव बनाने लगा। गाजीपुर पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्जकर आरोपित को नोएडा से हिरासत में लिया है।  इंस्पेक्टर गाजीपुर विकास राय ने बताया कि पकड़ा गया आरोपित निहाल उर्फ सैयद अब्दुल अलीम जाफरी है। यहां मड़ियांव के शिवानी नगर का रहने वाला था।

महिला का पति गुजरात में करता है नौकरी

मौजूदा समय में नोएडा की निजी कंपनी में इंजीनियर था। पीड़िता वर्ष 2023 में गुडंबा में रहती थी। पति गुजरात में नौकरी करते हैं। फेसबुक की मदद से आरोपित ने दोस्ती की और मिलने के लिए बुलाया। इसके बाद धोखे से नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म कर वीडियो बना लिया। उसको वायरल करने की धमकी देकर शोषण करने लगा।

यही नहीं, आरोपित उस पर मतांतरण का दबाव बनाने लगा। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देता था। मना करने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहा था। कई बार नमाज पढ़ने का दबाव बनाता था। मना करने पर परिवार वालों को जान से मारने धमकी देता था। यही नहीं, लखनऊ आने पर मदरसा और मस्जिद जबरन ले जाने की कोशिश करता था।

इस्लाम अपनाने पर गिफ्ट देने का लालच देता था। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपित से पूछताछ की जा रही है। पीड़िता ने बताया कि आरोपित की हरकतों से तंग आकर गुडंबा से गाजीपुर इलाके में परिवार के साथ रहने लगी थी। आरोपित ने किसी तरह इस घर का पता लगा लिया। लखनऊ आने पर पीछा करना और घर आने की धमकी देने लगा। डर के कारण घर से निकलना बंद कर दिया था।

ये भी पढ़ें -

नीतीश की पलटी के बाद I.N.D.I.A. की 3 पार्टियों ने मजबूती से पकड़ा हाथ, पर टिकट बंटवारे पर फंसा पेंच; सीट के लिए मची होड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.