Move to Jagran APP

योगी सरकार 2.0 के मंत्रियों के मन में बस गई प्रोटोकाल तोड़ सीएम आवास पहुंचे पीएम मोदी की सहजता

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को प्रोटोकाल तोड़कर सीएम के सरकारी आवास पर पहुंचे। उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ उपमुख्यमंत्री सहित सभी 53 मंत्रियों के साथ बैठक की। पीएम के सामने सवाल-जवाब की कल्पना से ही सभी तनाव में थे लेकिन बैठक खत्म होने के बाद सभी के चेहरे खिले हुए थे।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 12:25 AM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 12:27 AM (IST)
योगी सरकार 2.0 के मंत्रियों के मन में बस गई प्रोटोकाल तोड़ सीएम आवास पहुंचे पीएम मोदी की सहजता
पीएम द्वारा भरपूर अपनापन दिखाने पर दूसरे दिन बैठक में भी उमड़ते रहे मंत्रियों के भाव।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। 'आपकी दिनचर्या क्या रहती है? कुछ योगा-कसरत वगैरह करते हैं या नहीं? इतना दूर क्यों बैठे हैं, मेरे पास ही आ जाइए...।' प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंत्रियों के साथ इस तरह की वार्ता उनकी सहजता-सरलता दिखा रही थी, लेकिन उन्हें दृढ़ प्रशासक के रूप में दूर से देखते रहे योगी सरकार के नए मंत्री भला इसकी कल्पना कैसे कर सकते थे। यही वजह रही कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगले दिन मंगलवार को पीएम के प्रति आभार जताने के लिए मंत्रियों के साथ बैठक की तो वह मोदी से यह अपनापन पाकर अभिभूत नजर आए।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को प्रोटोकाल तोड़कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर पहुंचे। उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक सहित सभी 53 मंत्रियों के साथ बैठक की। इसमें खास बात यह थी कि मंत्रियों ने बैठक के लिए काफी तैयारी की। विभागीय कार्ययोजना लेकर पहुंचे। पीएम मोदी के सामने सवाल-जवाब की कल्पना से ही वह तनाव में थे, लेकिन बैठक खत्म होने के बाद सभी के चेहरे खिले हुए थे।

अभिभूत मंत्रियों के वह भाव मंगलवार को तब भी छलके, जब मुख्यमंत्री ने लोकभवन में मंत्रियों के साथ बैठक की। वाराणसी के सांसद के रूप में आठ वर्ष के सफल कार्यकाल और प्रधानमंत्री के रूप में देश को नेतृत्व देने के लिए मोदी को बधाई प्रेषित की। वहीं, लखनऊ आकर मंत्रियों के साथ संवाद और उनको मार्गदर्शन देने के लिए प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया गया। सूत्रों ने बताया कि चर्चा के दौरान खास तौर पर नए मंत्रियों ने उस बैठक को लेकर अपने अनुभव साझा किए।

इस बात की चर्चा रही कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कई महत्वपूर्ण बातें समझाने के साथ ही अपनेपन का भाव भी भरपूर प्रदर्शित किया। यह अप्रत्याशित लगा कि पारिवारिक सदस्य के रूप में सभी को बैठक के दौरान पास बुला लिया। स्वस्थ माहौल में इतनी देर तक चर्चा की। यह भी समझाया कि अपने परिवार को समय दें, लेकिन परिवार के सदस्यों का राजनीति में हस्तक्षेप न हो।

यह भी पढ़ें : PM नरेन्द्र मोदी ने योगी सरकार के मंत्रियों को पढ़ाया आगे बढ़ने के लिए खुद को गढ़ने का पाठ, कहा- छोड़ें VIP कल्चर

यह भी पढ़ें : पीएम नरेन्द्र मोदी ने दूसरी बार किया सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास पर रात्रिभोज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.