लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में 350 के लक्ष्य को साधने के लिए भारतीय जनता पार्टी तैयारियों को धार देने में जुट गई है। भाजपा की जीत का खाका तैयार करने के लिए यूपी चुनाव प्रभारी बनाए गए केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान अपने पहले दौरे पर बुधवार को लखनऊ पहुंच गए हैं। सहप्रभारी और क्षेत्र प्रभारियों की टीम यहां लगातार तीन दिनों तक मैराथन बैठकें करेगी।

उत्तर प्रदेश में भाजपा के विधानसभा चुनाव प्रभारी के रूप में धर्मेंद्र प्रधान का यह पहला दौरा है। लखनऊ में बुधवार को अति विशिष्ट अतिथि गृह में धर्मेंद्र प्रधान का भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने स्वागत किया। शाम पांच बजे से भाजपा दफ्तर में संगठनात्मक बैठकों का दौर शुरू होगा। बैठक में शामिल होने के लिए यूपी के प्रभारी राधा मोहन सिंह और केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय भी लखनऊ पहुंचे हैं। धर्मेंद्र प्रधान के साथ इस बैठक में सभी सहप्रभारी और क्षेत्र प्रभारियों की टीम भी शामिल होगी। विधानसभा चुनाव की रणनीति के लिए होने जा रही इस अहम बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी कैबिनेट के साथ रहेंगे।

पिछले दिनों ही भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने कुशल रणनीतिकार माने जाने वाले केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को यूपी चुनाव प्रभारी बनाया है। उनके साथ केंद्रीय सूचना प्रसारण, खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर, संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल, कृषि एवं कृषक कल्याण राज्यमंत्री शोभा करंदलाजे, शिक्षा राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी, सांसद सरोज पांडेय और विवेक ठाकुर को सहप्रभारी की जिम्मेदारी दी है। छह क्षेत्रों के संगठन प्रभारी भी बनाए गए हैं। चुनावी रणनीति में माहिर और जमीनी नेताओं की यह टीम जिम्मेदारी मिलने के बाद पहली बार उत्तर प्रदेश आई है।

Edited By: Umesh Tiwari