रायबरेली, जेएनएन। कोरोना संक्रमण से दो-दो हाथ करने को प्रदेश सरकार अथक प्रयासों में लगी है। इसी कड़ी में सोमवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य रायबरेली जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे। चिकित्सा कर्मियों की उपस्थिति चेक की और विपरीत परिस्थितियों में भी सेवाएं देने पर उनकी हौसलाफजाई भी की। उन्होंने गांव-गांव जाकर कोविड जांच कर संक्रमितों का बेहतर इलाज कराने के निर्देश दिए।

डिप्टी सीएम दोपहर करीब तीन बजे अचानक सीएचसी पहुंचे। वह सीधे अधीक्षक के कक्ष में गए और उपस्थिति रजिस्टर देखा। औषधि भंडार में दवाओं की उपलब्धता की जानकारी ली। कोविड हेल्प डेस्क पर संक्रमित लोगों की जांच के विषय में जानकारी ली। ऑक्सीजन की उपलब्धता और वैक्सीनेशन की गति बढ़ाने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। करीब एक घंटे सीएचसी में रुकने के बाद वे कौशांबी के लिए रवाना हो गए। डिप्टी सीएम के आने की सूचना पर एसडीएम राजेंद्र शुक्ल, कोतवाल विनोद कुमार सिंह समेत प्रशासनिक अमला भी सीएचसी पहुंच गया।

अधीक्षक डॉ. एमके शर्मा ने बताया कि उनसे कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ ऑक्सीजन, एंटीजन किट, आरटी पीसीआर जांच के विषय में जानकारी मांगी गई। आदेशित किया गया कि गांव-गांव जाकर कोविड की जांच करें और संक्रमितों का इलाज प्राथमिकता पर कराएं।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप