रायबरेली, जेएनएन। करीब साढ़े चार घंटे की देरी से पहुंचे डिप्टी सीएम ने ओसाह में लोक निर्माण विभाग की 104.50 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकर्पण किया। एक के बाद एक योजनाओं की घोषणा हुई तो तो मौजूद लोगों ने तालियां बजाकर स्वागत किया। उपमुख्यमंत्री मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जितना 60 वर्षों में विकास नहीं हुआ, उतना चार वर्षों में हमारी प्रदेश सरकार ने किया है। केंद्र सरकार के सहयोग से कई योजनाएं संचालित है। सड़कें अच्छी नहीं होंगी तब तक विकास अधूरा रहेगा। हमारी सरकार प्राथमिकता से सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का काम कर रही है।

उन्‍होंने कहा, इतना ही नहीं सरकार द्वारा टॉपर छात्रों के लिए गौरव पथ का भी निर्माण कराया जा रहा है। विधायक राम नरेश रावत, राकेश प्रताप ङ्क्षसह, विद्या सागर अवस्थी, राजाराम त्यागी, सरोज रावत, किरन ङ्क्षसह, अनीता श्रीवास्तव, अनुराग पांडेय, एसडीएम विनय कुमार मिश्र, एएसपी विश्वजीत श्रीवास्तव, सीओ राघवेंद्र चतुर्वेदी, राकेश ङ्क्षसह, जीबी सि‍ंह, सरोज गौतम, शरद स‍िंह, प्रभात साहू आदि मौजूद रहे। 

चार विधानसभा क्षेत्र में विकास को मिली रफ्तार

बछरावां, हरचंदपुर, सदर, ऊंचाहार सहित चार विधानसभा क्षेत्र में अब विकास को रफ्तार मिलेगी। 104 करोड़ 50 लाख की लागत से विकास कार्यों में 50 से अधिक सड़कें हैं। बछरावां विधानसभा से आठ हरचंदपुर से 16, सदर से 18, ऊंचाहार से सात कार्यो का शिलान्यास 80 करोड़ 69 लाख की लागत से किया। वहीं बछरावां विधानसभा 21, हरचंदपुर 12, सदर 18, ऊंचाहार 12 सहित 49 कार्यों का लोकार्पण 23 करोड़ 81 लागत से किया। 

कब होगा पॉलीटेक्निक का उद्घाटन

सभा के बाद पत्रकारों ने 36 करोड़ की लागत से पॉलिटेक्निक के उद्घाटन पर सवाल किया तो बोले जल्द हो जाएगा। वहीं खस्ताहाल सड़कों के सवाल पर नाराज दिखे। बोले, हमारी सरकार में अधिकतर सड़कों पर काम हो रहा है। 

एसडीएम ने महिला को कराया शांत

उपमुख्यमंत्री के स्वागत के दौरान जनसभा में बैठी पूरे पलटगीर मजरे मोन की कुंवारा चिल्लाने लगी। आसपास मजमा लग गया। एसडीएम महाराजगंज विनय कुमार मिश्रा ने उसकी शिकायत को डिप्टी सीएम तक पहुंचाने  का उसेे भरोसा दिया। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप