Move to Jagran APP

SGPGI में कोरोना से संक्रमित मरीजों ने पेशेंट हेल्पर को पीटा, पीपीई किट और मास्क भी फाड़ा

आक्रोशिक पेशेंट हेल्पर ने किया निदेशक का घेराव और विरोध प्रदर्शन। पेशेंट हेल्पर हुआ कोरोना पाजिटिव। विरोध प्रदर्शन कर उक्त मरीजों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मरीजों के इस गलत व्यवहार के खिलाफ संस्थान प्रशासन एक्शन लेगा।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 02:54 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 02:54 PM (IST)
SGPGI में कोरोना से संक्रमित मरीजों ने पेशेंट हेल्पर को पीटा, पीपीई किट और मास्क भी फाड़ा
संजय गांधी पीजीआई कोरोना अस्पताल में आउट सोर्स पेशेंट हेल्पर के साथ मारपीट।

लखनऊ, जेएनएन। संजय गांधी पीजीआई कोरोना अस्पताल में आउट सोर्स पेशेंट हेल्पर के साथ मरीजों ने अभद्रता करने के साथ ही पीपीई किट और मास्क फाड़ दिया, जिसके कारण पेशेंट हेल्पर कोरोना संक्रमित हो गया है। इस घटना से आक्रोशित मरीज सहायकों ने बुधवार को प्रशासनिक भवन के सामने विरोध प्रदर्शन कर उक्त मरीजों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

loksabha election banner

19 सितंबर को कोविद अस्पताल में चौथी मंजिल के आइसोलेशन वार्ड 4-बी में पेशेंट हेल्पर धीरज भोजन बांंटने गया था । एक मरीज का भोजन कम पड़ने पर धीरज ने कहा अभी तुरंत भोजन उपलब्ध कराते हैंं थोड़ा सा समय दीजिए। इसी बात पर वार्ड में तीन चार लोग धीरज को मारने लगे और पीपीई किट और मास्क फाड़ दिया। इसी बीच सफाई कर्मचारी सहित अन्य लोगोंं ने किसी तरह धीरज को छुड़ा कर ले आए। इस बीच सफाई कर्मचारियों के साथ भी दबंग मरीजों ने बदसलूकी की। धीरज को अगले दिन से परेशानी होने लगी। कोविद की जांच संस्थान में हुई जिसमें वह पाजिटिव आ गया।

र‍िपोर्ट पाजिटिव आने के बाद आउट सोर्स पेशेंट हेल्पर आक्रोशित हो गए और वह संस्थान प्रशासन से मरीजों के खिलाफ एक्शन की मांग करने के लिए सुबह 10 बजे एकत्र हो गए। संस्थान प्रशासन की तरफ से डा. आरके सिंह, आउट सोर्स नोडल आफीसर प्रो. गौरव अग्रवाल, सेनेटरी इंसपेक्टर ओम प्रकाश सिंह , डा. आरपी सिंह सहित अन्य लोग पहुंच कर कहा कि मरीजों के इस गलत व्यवहार के खिलाफ संस्थान प्रशासन एक्शन लेगा। आश्वासन के बाद धरना खत्म कर कर्मचारी काम पर लौटे। कर्मचारियों का कहना है कि एक तो जान की बाजी लगा कर सात हजार में सेवा कर रहे है ऊपर से मरीजों की मार खाएं, यह व्‍यवहार उच‍ित नहींं है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.