Move to Jagran APP

यूपी की इन छह सीटों को लेकर कांग्रेस खेमे में खलबली, अदालत जाने की तैयारी; ये वरिष्ठ नेता लड़ेंगे कानूनी लड़ाई

कांग्रेस उम्मीदवारों ने पार्टी को रिपोर्ट दी है कि मतगणना में धांधली की वजह से वे चुनाव हारे हैं। बांसगांव में सदल प्रसाद कांग्रेस के सबसे कम 3150 मतों से हारने वाले उम्मीदवार हैं। वहीं देवरिया से अखिलेश प्रताप सिंह 34842 महाराजगंज से वीरेंद्र चौधरी 35451 कानपुर से आलोक मिश्रा 20968 फतेहपुर सीकरी से रामनाथ सिकरवार 43405 और अमरोहा से दानिश अली 28670 मतों से हारे हैं।

By Manoj Kumar Tripathi Edited By: Aysha Sheikh Published: Mon, 10 Jun 2024 07:50 AM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 07:50 AM (IST)
यूपी की इन छह सीटों को लेकर कांग्रेस खेमे में खलबली, अदालत जाने की तैयारी

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। मतगणना में धांधली की शिकायत लेकर कांग्रेस ने अदालत जाने की तैयारी शुरू कर दी है। वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद को इसके लिए कानूनी लड़ाई लड़ने की जिम्मेदारी पार्टी ने सौंपी है। कम अंतर से हारी सीटों के उम्मीदवारों से कहा गया है कि वे अपनी-अपनी सीटों से संबंधित मतगणना के दस्तावेज पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद को उपलब्ध करवा दें।

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस इस बार सपा के साथ गठबंधन करके 17 सीटों पर लोस चुनाव लड़ी थी। इनमें रायबरेली, अमेठी, सहारनपुर, अमरोहा, देवरिया, बांसगांव, महराजगंज, कानपुर, सीतापुर, झांसी, वाराणसी, इलाहाबाद, मथुरा, बाराबंकी, बुलंदशहर, गाजियाबाद तथा फतेहपुर सीकरी की सीटें शामिल हैं। इनमें से अमरोहा, फतेहपुर सीकरी, कानपुर, महराजगंज, देवरिया तथा बांसगांव में कांग्रेस 50, 000 से कम मतों से चुनाव हारी है।

कांग्रेस उम्मीदवारों ने पार्टी को दी रिपोर्ट में क्या कहा?

कांग्रेस उम्मीदवारों ने पार्टी को रिपोर्ट दी है कि मतगणना में धांधली की वजह से वे चुनाव हारे हैं। बांसगांव में सदल प्रसाद कांग्रेस के सबसे कम 3150 मतों से हारने वाले उम्मीदवार हैं। वहीं, देवरिया से अखिलेश प्रताप सिंह 34,842, महाराजगंज से वीरेंद्र चौधरी 35,451, कानपुर से आलोक मिश्रा 20,968, फतेहपुर सीकरी से रामनाथ सिकरवार 43,405 और अमरोहा से दानिश अली 28,670 मतों से हारे हैं।

पार्टी ने इन्हें अपनी शिकायत के साथ मतगणना से संबंधित दस्तावेज वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद को सौंपने के लिए कहा है। कांग्रेस प्रवक्ता व मीडिया विभाग के अध्यक्ष डा. सीपी ने राय ने बताया कि सलमान खुर्शीद पार्टी की तरफ से उम्मीदवारों की शिकायतों व दस्तावेजों के आधार पर कानूनी लड़ाई लड़ेंगे। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.