Move to Jagran APP

यूपी में दागी और भ्रष्ट पुलिसकर्मियों की फिर होगी छंटनी, एडीजी स्थापना ने सभी जिलों से मांगा ब्योरा

Forceful Retirement of tainted policemen यूपी में दागी और भ्रष्ट पुलिसकर्मियों की फिर छटनी शुरू होने जा रही है। सभी जिलों में नकारा पुलिसकर्मियों की स्क्रीनिंग किये जाने का निर्देश दिया गया है। दागी पुलिसकर्मियों को अनिवार्य सेवानिवृत्त देने के लिए स्क्रीनिंग का आदेश दिया गया है।

By Vikas MishraEdited By: Published: Sat, 12 Mar 2022 09:18 PM (IST)Updated: Sun, 13 Mar 2022 12:11 PM (IST)
यूपी में दागी और भ्रष्ट पुलिसकर्मियों की फिर होगी छंटनी, एडीजी स्थापना ने सभी जिलों से मांगा ब्योरा
समूह ग व घ के पुलिसकर्मियों के सेवा अभिलेखों का परीक्षण कर स्क्रीनिंग की कार्यवाही का निर्देश दिया गया था।

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। दागी पुलिसकर्मियों की छंटनी जल्द होगी। एडीजी स्थापना ने अनिवार्य सेवानिवृत्ति की कार्यवाही को आगे बढ़ाने के लिए जिलों से ब्योरा तलब किया। एडीजी स्थापना संजय सिंघल ने ऐसे पुलिस कर्मियों का ब्योरा तलब किया है, जिन्हें अनिवार्य सेवानिवृत्त प्रदान किये जाने के लिए स्क्रीनिंग कमेटी की कार्यवाही पूरी कर ली गई है। 31 मार्च, 2021 को 50 वर्ष अथवा उससे अधिक आयु पूरी करने वाले समूह ग व घ के पुलिसकर्मियों के सेवा अभिलेखों का परीक्षण कर स्क्रीनिंग की कार्यवाही का निर्देश दिया गया था।

loksabha election banner

डीजीपी मुख्यालय ने ऐसे सभी प्रकरणों को स्कीनिंग की कार्यवाही नियुक्ति प्राधिकारी के माध्यम से पूरी कराकर उसका ब्योरा 30 नवंबर, 2021 तक तलब किया गया था। अब विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद डीजीपी मुख्यालय ने इस संबंध में की गई कार्यवाही का ब्योरा फिर तलब किया है। एडीजी स्थापना ने 20 मार्च तक स्क्रीनिंग की कार्यवाही का ब्योरा उपलब्ध कराने का कड़ा निर्देश दिया है। जिसके बाद दागी पुलिसकर्मियों को महकमे से बाहर का रास्ता दिखाने के लिए आगे की कार्यवाही होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.