Move to Jagran APP

CoronaVirus: दो साल से जंक खा रहा CMO का ट्विटर हैंडल, हेल्पलाइइन नंबर भी हेल्पलेस

मुख्य चिकित्सा अधिकारी लखनऊ का आधिकारिक ट्विटर हैंडल पिछले दो वर्षों से जंक खा रहा है। इस प्लेटफॉर्म पर 27 नवंबर 2018 को आखिरी ट्वीट किया गया था।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 12:23 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 12:23 PM (IST)
CoronaVirus: दो साल से जंक खा रहा CMO का ट्विटर हैंडल, हेल्पलाइइन नंबर भी हेल्पलेस
CoronaVirus: दो साल से जंक खा रहा CMO का ट्विटर हैंडल, हेल्पलाइइन नंबर भी हेल्पलेस

लखनऊ [धर्मेन्द्र मिश्रा]। CoronaVirus: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भले ही अधिकारियों को सोशल मीडिया पर एक्टिव रहकर जनता की समस्याओं का त्वरित समाधान करने की बार-बार नसीहत देते रहे हों, लेकिन राजधानी में ही उनके इस आदेश की नाफरमानी देखने को मिल रही है। कोरोना के दौर में जहां विभिन्न विभाग पल-पल की घटनाओं पर बारीक नजर रख रहे हैं और लोगों को जागरूक करने व सटीक सूचना देने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहे हैं तो वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी, लखनऊ का आधिकारिक ट्विटर हैंडल पिछले दो वर्षों से जंक खा रहा है। इस प्लेटफॉर्म पर 27 नवंबर 2018 को आखिरी ट्वीट किया गया था। इसके बाद इस एकाउंट का कभी भी इस्तेमाल नहीं किया गया। इससे अधिकारियों की सक्रियता का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है।

prime article banner

ऑफिस ऑफ द चीफ मेडिकल ऑफीसर लखनऊ... के नाम से इस ट्विवटर हैंडल को मई 2018 में बनाया गया था। तब से लेकर नवंबर 2018 तक सिर्फ 68 ट्वीट किए गए। सात माह तक चलने के बाद यह एकाउंट पूरी तरह निष्क्रिय हो गया। इसके बाद पिछले दो वर्षों में एक भी ट्वीट नहीं किया गया। यहां तक कि कोरोना संक्रमण काल में भीसीएमओ की ओर से इस एकाउंट की सुध नहीं ली गई। जबकि अन्य विभागों के ट्विटर हैंडल से लगातार अपडेट सूचनाओं को ट्वीट किया जा रहा है।

पीएम-सीएम समेत 12 एकाउंट को कर रहे फॉलो

सीएमओ अपने आधिकारिक एकाउंट से पीएम मोदी, सीएम योगी, जेपी नड्डा व रेलमंत्री पीयूष गोयल समेत 12 लोगों को फॉलो करते हैं। जबकि इस एकाउंट के 585 फॉलोअर्स हैं। सोशल मीडिया के दौर में ट्विटर पर निष्क्रिय रहने की वजह पूछे जाने पर सीएमओ डॉक्टर नरेंद्र अग्रवाल ने कहा कि हम इसका इस्तेमाल नहीं करते। इसलिए

एकाउंट बंद पड़ा है। जाहिर है कि उन्हें इसका कोई मलाल भी नहीं है। यही कारण है कि जनता की समस्याओं का त्वरित समाधान भी नहीं हो पा रहा है।

हेल्पलेस हैं सीएमओ कार्यालय के हेल्पलाइन नंबर

कोरोना जैसी महामारी से बचाव और मदद के लिए जारी किए गए तमाम नंबर काम नहीं कर रहे हैं। राजधानी में सीएमओ कंट्रोल रूम से लेकर सिविल अस्पताल के सभी हेल्पलाइन नंबर हेल्पलेस नजर आ रहे हैं। जो नंबर विभागों की ओर से जारी किए गए हैं, वह लगते नहीं और जो लग गए वो उठते नहीं। सरकारी हेल्पलाइन नंबर काम नहीं करने की लोगों की शिकायत के बाद जब दैनिक जागरण ने पड़ताल की तो सीएमओ के सभी हेल्पलाइन नंबर 0522-2230688, 2230955,2230691 व 2230333 आउट ऑफ सर्विस पाए गए। वहीं बलरामपुर अस्पताल का हेल्पलाइन नंबर 7408404603 नंबर सक्रिय पाया गया। निदेशक डॉ. राजीव लोचन ने कहा कि हमारे अन्य विभागों के भी सभी नंबर एक्टिव हैं। जबकि सिविल अस्पताल के 0522-2239007 पर कॉल करने पर कोई पिक नहीं किया। वहीं आइएमए के सभी नंबर एक्टिव पाए गए। डॉक्टरों ने फोन भी अटेंड किया। सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल ने कहा कि हेल्पलाइन नंबर दो दिन से सैनिटाइजेशन की वजह से बंद हैं। क्योंकि संक्रमण के चलते दफ्तर बंद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.