Move to Jagran APP

त्रिपुरा में गरजे CM योगी, राहुल गांधी पर क‍िया पलटवार, बोले- कांग्रेस का इतिहास देश को ठगने का रहा

राहुल गांधी ने सोमवार को भाजपा पर उत्तर प्रदेश में अधर्म में लिप्त होने का आरोप लगाया और कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिस भाषा का इस्तेमाल करते हैं उसके लिए उन्हें धार्मिक नेता नहीं हो सकते। अब त्रिपुरा में CM योगी ने किया राहुल गांधी पर पलटवार क‍िया।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Wed, 08 Feb 2023 06:06 AM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2023 06:58 AM (IST)
त्रिपुरा में गरजे CM योगी, राहुल गांधी पर क‍िया पलटवार, बोले- कांग्रेस का इतिहास देश को ठगने का रहा
CM Yogi In Tripura: सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने कांग्रेस पर बोला हमला

अगरतला, राज्य ब्यूरो। CM Yogi In Tripura उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को त्रिपुरा के विधानसभा के चुनावी समर में भी उतर गए। उन्होंने यहां दो विधानसभा क्षेत्र बागबासा और कल्याणपुर-प्रमोदनगर में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया और एक क्षेत्र में रोड शो कर विकास कार्यों के बलबूते दूसरी बार त्रिपुरा में भाजपा सरकार बनाने की अपील की। अपनी चुनावी रैलियों में योगी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस का इतिहास देश को ठगने का रहा है।

loksabha election banner

कम्युनिस्टों के साथ मिलकर कांग्रेस आपकी सुरक्षा में सेंध लगाने आई हैं। बागबासा में भाजपा प्रत्याशी जादब लाल नाथ के पक्ष में योगी आदित्यनाथ ने पहली जनसभा की। यहां उनके साथ त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा भी मौजूद थे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने पांच वर्ष में त्रिपुरा को अलग पहचान दिलाई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मूल मंत्र 'सबका साथ, सबका विकास' का वास्तविक रूप त्रिपुरा में धरातल पर दिख रहा है।

इसी कड़ी में उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं के अंतर्गत त्रिपुरावासियों को मिले लाभों का उल्लेख किया।योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कम्युनिस्टों का कुशासन और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। कुशासन को कई गुना बढ़ाने व अराजकता फैलाने के लिए दोनों पार्टियां फिर से मैदान में हैं। कांग्रेस ने किसी भी तबके तक शासन की योजनाओं का लाभ नहीं पहुंचने दिया। कम्युनिस्टों व कांग्रेस ने विभाजन किया। जिस राम मंदिर का कांग्रेस विरोध करती थी, उसका निर्माण कार्य अंतिम चरणों में है।

खोवाई जिले के कल्याणपुर-प्रमोद नगर विधानसभा क्षेत्र में दूसरी रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने यहां भाजपा उम्मीदवार पिनाकी दास चौधरी के पक्ष में वोट मांगे। उन्होंने कहा कि 2018 में भाजपा ने त्रिपुरा की खुशहाली व समग्र विकास के लिए समर्थन मांगा था। 35 वर्ष तक कम्युनिस्ट व कांग्रेस के नेताओं ने विकास नहीं होने दिया। विकास योजनाओं में डकैती डाली।कांग्रेस और कम्युनिस्टों को एक ही थैली के चट्टे-बट्टे बताते हुए कहा कि जनता ने उन्हें सबक सिखाया तो इनका अस्तित्व मिट रहा है।

यह दोनों पार्टियां नौजवानों को बेरोजगार, किसानों को बदहाल बनाने के साथ मां-बहनों की सुरक्षा को खतरे में डाल रही थीं। पहली बार बनी भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने बिना भेदभाव के लोगों को शासन की योजनाओं का लाभ दिया। महिलाओं को नौकरी में 33 प्रतिशत आरक्षण देना चमत्कार है। आज जब नौजवानों को रोजगार मिल रहा है। विकास योजनाएं बढ़ रही हैं। आस्था का सम्मान हो रहा है तो कम्युनिस्टों के साथ मिलकर कांग्रेस साजिश रचना चाहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.