Move to Jagran APP

यूपी में एक करोड़ 80 लाख लोगों को मिलेगा निश्शुल्क बैग, सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने श्रावस्‍ती में की घोषणा

CM Yogi Adityanath ने कहा प्रशासन व पुलिस को आम जनता के प्रति संवेदनशील रहने व अपराध एवं अपराधियों के प्रति जीरो टालवेंस की नीति जारी रखने का संदेश दिया। सीएम ने कहा कि जिले के दौरे में कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की गई है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 06:40 PM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 07:45 AM (IST)
यूपी में एक करोड़ 80 लाख लोगों को मिलेगा निश्शुल्क बैग, सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने श्रावस्‍ती में की घोषणा
80 हजार कोटे की दुकानों से होगा वितरण, मुस्तैद रहेंगे नोडल अधिकारी।

श्रावस्ती, [संवादसूत्र]। जिले के दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत सूबे में एक करोड़ 80 लाख लोगों को कोटे की दुकान से सस्ता राशन ले जाने के लिए निश्शुल्क बैग दिया जाएगा। यह वितरण 80 हजार कोटे की दुकानों से होगा। यहां नोडल अधिकारी मुस्तैद रहेंगे। लगभग पांच मिनट के अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने पूर्ववर्ती सरकारों की अपेक्षा प्रदेश में कानून व्यवस्था दुरुस्त होने की बात कही।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाएं पात्रजनों तक पहुंच रही हैं। प्रदेश की कानून व्यवस्था देश-दुनिया के लिए नजीर है। उन्होंने प्रशासन व पुलिस को आम जनता के प्रति संवेदनशील रहने व अपराध एवं अपराधियों के प्रति जीरो टालवेंस की नीति जारी रखने का संदेश दिया। सीएम ने कहा कि जिले के दौरे में कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की गई है। इसके साथ ही संगठन के कार्यों की भी समीक्षा हुई है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में आक्सीजन के कमी की स्थिति बनी थी। इसको देखते हुए प्रदेश में 552 आक्सीजन प्लांट स्वीकृत किए गए थे। इनमें से 215 से अधिक लग चुके हैं। देवीपाटन मंडल में 13 प्लांट लगने थे। इनमें से नौ निर्माणाधीन हैं।

प्रदेश में अब तक पांच करोड़ सात लाख लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगा है। देवीपाटन मंडल में 28 लाख से अधिक लोगों को टीका लग चुका है। 26 लाख से अधिक लोगों की जांच की गई है। मंगलवार को एक दिन में सबसे अधिक 19 लाख 20 हजार लोगों को टीका लगाने का रिकार्ड बना है। कांटेक्ट ट्रेसिंग इसी प्रकार से होती रही तो जल्द ही कोरोना जड़ से समाप्त हो जाएगा। सीएम ने संक्रमण रोकने के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.