Move to Jagran APP

Lucknow News: स्कूल में बच्चों के नाटक का वीडियो वायरल कर लगाए गंभीर आरोप, पुलिस ने कहा- आरोपी पर होगी कार्रवाई

Lucknow news स्वतंत्रता दिवस पर लखनऊ में एक स्कूल का वीडियो वायरल हो गया। वीडियो को इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट कर कुछ लोगों ने विवाद खड़े कर दिया। वीडियो में भारत माता बनी बच्ची के सिर से मुकुट हटाकर उससे नमाज पढ़वाया जा रहा है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2022 09:41 PM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2022 09:41 PM (IST)
Lucknow news: पुलिस ने कहा, गलत और भ्रामक खबर फैलाने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

Lucknow news: लखनऊ, जागरण संवाददाता। लखनऊ में स्वतंत्रता दिवस पर सोमवार को एक स्कूल का वीडियो सामने आया है। इसमें स्वतंत्रता दिवस पर नाटक मंचन किया गया। इस दौरान भारत माता का मुकुट उतारने के बाद युवक के नमाज पढ़ने को लेकर विवाद शुरू हो गया। हलांकि पुलिस ने वीडियो की जांच के बाद इसे गलत गलत बताया है।

loksabha election banner

मालवीय नगर स्थित शिशु भारतीय विद्यालय का एक वीडियो वायरल हो गया। वीडियो को इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट कर कुछ लोगों ने विवाद खड़े कर दिया। वीडियो में भारत माता बनी बच्ची के सिर से मुकुट हटाकर उससे नमाज पढ़वाया जा रहा है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि 15 अगस्त के अवसर पर बच्चे कार्यक्रम कर रहे हैं। इसमें एक बच्ची भारत माता के किरदार में दिखाई पड़ रही है। वह अपने सिर पर मुकुट लगाए है। स्कूल के बच्चे टोपी लगाकर मुस्लिम समाज का किरदार निभाते हुए स्टेज पर आते हैं।

फिर भारत माता के सिर पर लगे मुकुट को उतार कर उनके सिर पर सफेद रंग का कपड़ा बांधा जाता है। फिर भारत माता को घुटने पर बैठा कर नमाज अदा कराई जाती है। इसके बाद एक शख्स ट्यूटर पर वीडियो को ट्वीट कर देता है।

वीडियो वायरल होने के बाद कई सवाल उठने लगे। लखनऊ पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर बच्चों ने नाट्य प्रस्तुति दी थी। नाटक कुछ हिस्से का वीडियो बनाकर अराजकतत्वों ने वायरल कर दिया। नाटक में हिंदू, मुस्लिम, सीख व इसाई धर्म का जिक्र किया गया था।

इसमें दिखाया गया था कि धर्म के चक्कर में लाेग आपस में बंटे हुए हैं। लखनऊ पुलिस ने वायरल वीडियो और पोस्ट का खंडन करते हुए कहा कि झूठी और भ्रामक खबर फैलाने वालों को चिंहित किया जा रहा है। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने नाटक का पूरा वीडियो भी पोस्ट किया और अफवाह फैलाने वालों को आईना दिखाया। इससे पहले लखनऊ पुलिस ने स्कूल में जाकर छानबीन की और बच्चों से वीडियो के बारे में पूछा। अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि वीडियो किसने बनाकर वायरल की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.