Move to Jagran APP

By Election in UP: अधिकार सेना ने मैनपुरी लोकसभा और खतौली विधानसभा उप चुनाव में उतारा प्रत्याशी

By Election in UP 2022 अधिकार सेना के राष्ट्रीय संयोजक अमिताभ ठाकुर ने बताया कि मैनपुरी संसदीय सीट से मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद हो रहे उपचुनाव में अधिकार सेना ने सत्येंद्र कुमार उर्फ रौली यादव को प्रत्याशी घोषित किया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 12 Nov 2022 03:29 PM (IST)Updated: Sat, 12 Nov 2022 03:29 PM (IST)
By Election in UP 2022 - अधिकार सेना

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में नवगठित अधिकार सेना (Adhikar Sena) पार्टी ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। रिटायर्ड आइपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर (Amitabh Thakur) की इस पार्टी ने लोकसभा तथा विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी को उतारा है। पार्टी ने फिलहाल मैनपुरी लोकसभा उप चुनाव (Mainpuri Loksabha By Election) और खतौली विधानसभा उप चुनाव (Khatauli Assembly By Election) के लिए अपने प्रत्याशियों का नाम घोषित किया है।

loksabha election banner

अधिकार सेना के राष्ट्रीय संयोजक (National Convenor) अमिताभ ठाकुर ने शनिवार को मैनपुरी लोकसभा उप चुनाव के लिए पार्टी के प्रत्याशी का नाम घोषित किया। बीते दो दिन से इटावा, मैनपुरी और फिरोजाबाद का दौरा करने के बाद अमिताभ ठाकुर ने इटावा के सैफई के निवासी रौली यादव को अपनी पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया है। शनिवार को इटावा के सुमेर गेस्ट हाउस में अपनी पार्टी का प्रत्याशी घोषित करने के साथ ही अमिताभ ठाकुर ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला।

अमिताभ ठाकुर ने बताया कि मैनपुरी संसदीय सीट से मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद हो रहे उपचुनाव में अधिकार सेना ने सत्येंद्र कुमार उर्फ रौली यादव (Satyendra Kumar Alias Rolly Yadav) को प्रत्याशी घोषित किया है।

रौली यादव मैनपुरी के करहल के रहने वाले हैं। उन्होंने चौधरी चरण सिंह पीजी कालेज से स्नातक की परीक्षा पास की है।

अधिकार सेना ने इससे पहले मुजफ्फरनगर के खतौली से भी अपनी पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया था। पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर की पार्टी ने अधिकार सेना पार्टी ने मुजफ्फरनगर के खतौली विधानसभा उपचुनाव के लिए मोहम्मद युसूफ (Mohammad Yusuf) निवासी खालापार को खतौली से प्रत्याशी बनाया है। खतौली विधानसभा के उप चुनाव में पांच दिसंबर को मतदान होगा।

लंबे समय तक विवादों में रहकर जबरिया रिटायर पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने अधिकार सेना पार्टी का गठन किया है। उनका दावा है कि पार्टी प्रदेश में निकाय चुनाव भी लड़ेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.