Move to Jagran APP

Bundelkhand Expressway : बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के धंसने पर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने साधा भाजपा पर निशाना

Bundelkhand Express Way Lane Collapsed तेज बारिश के बाद जालौन-छिरिया सलेमपुर के पास मिट्टी कटान से बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की एक लेन का एक हिस्सा धंस गया। इसके साथ ही कई जगह कट प्वाइंट पर पानी के तेज बहाव में एक्सप्रेसवे धंसा हुआ पाया गया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Thu, 21 Jul 2022 05:35 PM (IST)
Bundelkhand Expressway : बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के धंसने पर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने साधा भाजपा पर निशाना
Bundelkhand Express Way Lane Collapsed : बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे

लखनऊ, जेएनएन। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के छठे दिन बाद ही जालौन में एक हिस्सा धंसने पर विपक्षी पार्टियों ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। समाजवादी पार्टी के साथ ही उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के रिकार्ड समय में निर्माण को लेकर तंज कसा है।

समाजवादी पार्टी ने इसको लेकर एक वीडियो ट्वीट किया है। इसमें कहा गया है कि हल्की बारिश ने खोल दी अधूरे बुंदेलखंड एक्स्प्रेसवे की पोल। प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री द्वारा लोकार्पित बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का बारिश में निकला दम। अधूरे एक्सप्रेसवे को बुंदेलखंडियो के लिए सौगात बताने वाली भाजपा सरकार कर रही जनता को गुमराह। शर्म करो प्रचारजीवी सरकार।

अधूरे एक्सप्रेसवे को बुंदेलखंडियो के लिए सौगात बताने वाली भाजपा सरकार कर रही जनता को गुमराह।

शर्म करो प्रचारजीवी सरकार। pic.twitter.com/9SymyjdXye

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भी इसको लेकर दो ट्वीट किया है। कहा गया है कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का यह गड्ढा, गबन की गाथा गा रहा है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने कहा कि चार दिन पहले परिधानमंत्री जी ने पूरे लश्कर के साथ जिस बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया था, आज तेज बारिश से नीचे धंस गया। संसद से सड़क निर्माण तक में भारी भ्रष्टाचार हो रहा है, इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। क्या योगी आदित्यनाथ जी ठेके में कितना कमीशन चला है कि उद्घाटन के 4 रोज बाद ही एक्सप्रेस वे धंस गया। यूपीडा वाले तो मुख्यमंत्री जी के चहेते अधिकारी हैं।

गौरतलब है कि जालौन में लोकार्पण के छठे दिन बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का एक हिस्सा गुरुवार को सुबह धंस गया। इसके बाद यूपीडा की टीम इसकी मरम्मत में लग गई। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के लोकार्पण के पांच दिन बाद ही निर्माण कार्य की पोल खुल गई। बुधवार को तेज बारिश के बाद जालौन- छिरिया सलेमपुर के पास मिट्टी कटान से एक्सप्रेसवे की सड़क धंस गई। इसके अलाव कई स्थानों में कट मार्ग पर तेज बहाव के कारण सड़क धंस गई है। यूपीडा ने सड़क धंसने की जानकारी के बाद ही निर्माण इकाई को मौके पर भेजकर काम शुरू कराया है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 16 जुलाई को जिले के कैथेरी टोल प्लाजा के पास से किया था।

यह एक्सप्रेसवे चित्रकूट से प्रारंभ होकर इटावा में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे से मिलता है। प्रदेश सरकार ने 296 किलोमीटर के इस लंबे एक्सप्रेसवे को महज 28 माह में ही बनाने का दावा किया था। एक्सप्रेसवे का शुभारंभ होने के बाद वाहनों की आवाजाही भी तेज हो गई है। अभी एक्सप्रेसवे पर काफी छिटपुट काम रह गए हैं। बुधवार देर रात तेज बारिश होने के बाद जालौन- छिरिया के समीप चित्रकूट की ओर खनुआ गांव के पास कई स्थानों में सड़क तेज बारिश के कारण कटकर बह गई है। यूपीडा के अधिशाषी अभियंता चंद्र भूषण ने बताया कि पानी के तेज बहाव के कारण यह समस्या आई है। टीम को भेजकर जर्जर हुई सड़क को दुरुस्त कराया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें :Bundelkhand Expressway: बरसात के आगे नहीं टिक सका बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे, उद्घाटन के पांचवें दिन ही धंसा