लखनऊ, जेएनएन। गोवंश के अवशेष मिलने के बाद बुलंदशहर में भड़की हिंसा  में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के साथ मारे एक युवक सुमित के परिवार के सदस्यों ने आज लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से भेंट की। इनकी मुलाकात सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यालय लोकभवन में करीब एक घंटा चली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्याना की हिंसा  में मारे गए युवक सुमित के परिवार के लोगों को आज लखनऊ में भेंट करने के लिए बुलाया।

सुमित की मां के साथ बहन की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट लोकभवन में हुई। इस भेंट के बाद सुमित की मां व बहन ने कहा कि हमको मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने न्याय का भरोसा दिलाया है। हमको उनकी बात पर पूरा भरोसा है। इसके साथ ही सीएम ने हमारे परिवार को हर प्रकार की मदद भी देने की बात कही है। हमने सीएम योगी आदित्यनाथ से सुमित को शहीद का दर्जा देने के साथ ही इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की तरह ही आर्थिक मदद की मांग रखी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि आप के साथ अन्याय नहीं होगा। इसके साथ ही सीएम ने हमारे परिवार को हर प्रकार की मदद भी देने की बात कही है।बुलंदशहर जिला प्रशासन के पास सीएम आवास से कल संदेश गया था।

बुलंदशहर जिला प्रशासन के पास सीएम आवास से कल संदेश गया था। तीन दिसंबर को स्याना हिंसा में गोली लगने से चिंगरावठी के 21 वर्षीय सुमित की मौत हो गई थी। इंस्पेक्टर की हत्या के मामले में सुमित को भी नामजद किया गया है। तीन दिसंबर को स्याना हिंसा में गोली लगने से चिंगरावठी के 21 वर्षीय सुमित की मौत हो गई थी। सुमित के पिता अमरजीत सिंह ने हिंसा में मारे गए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह पर अपने बेटे की गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाया था। इस मामले में सुमित के परिवार के लोगों ने चार दिसंबर को दी गई तहरीर को बदलकर सात दिन बाद रिपोर्ट दर्ज करने का आरोप लगाया था। 

सुमित के परिवार के लोग सुमित को भी इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की तरह शहीद का दर्जा देकर अन्य सभी सुविधाओं की मांग कर रहे हैं। मांग पूरी नहीं होने पर सुमित के पिता अमरजीत सिंह और मां गीता देवी ने 18 दिसंबर को लखनऊ में सीएम आवास पर आत्मदाह करने की चेतावनी दी थी। 

उन्होंने आत्मदाह का अपना इरादा फिलहाल टाल दिया। कल भाजपा विधायकों ने सीएम से मिलकर पुलिस पर जनता के उत्पीडऩ का आरोप लगाते हुए सुमित की मौत का मामला भी रखा। शाम को सीएम कार्यालय से डीएम कार्यालय में संदेश आया कि हिंसा में मारे गए सुमित के परिवार से बुधवार की सुबह 11 बजे लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ मिलेंगे। सुमित के परिवार के लोगों को लखनऊ भिजवाने की व्यवस्था करें। डीएम अनुज कुमार झा ने सुमित के परिवार के लोगों को लखनऊ लेकर जाने की जिम्मेदारी एडीएम न्यायिक शमशाद हुसैन को सौंपी।

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस