Move to Jagran APP

Budget 2021: देश की आशा और आकांक्षाओं की पूर्ति वाला बजट : योगी आदित्यनाथ

CM Yogi Adityanath Reaction on Budget 2021 सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महान चिंतक पंडित दीनदयाल उपाध्याय के स्वप्न हर हाथ को काम को साकार करता बजट सर्वोत्कर्ष को समर्पित। बजट के सभी प्रस्तावों पर सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास मंत्र का प्रभाव स्पष्ट दिखाई पड़ रहा है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 01 Feb 2021 02:33 PM (IST)Updated: Mon, 01 Feb 2021 10:47 PM (IST)
Budget 2021: देश की आशा और आकांक्षाओं की पूर्ति वाला बजट : योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा गया

लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नरेंद्र मोदी सरकार के आम बजट को आशा और आकांक्षाओं की पूर्ति करने वाला बताया है। देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट पेश करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा गया है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बजट में समाज के हर तबके के लिए बहुत कुछ प्रावधान किया गया है। इसमें देश के इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए जो प्रयास हुआ है और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बदलाव करने के लिए जिस प्रकार की कार्ययोजना बनाई गई है वह अभिनंदनीय है। यह बहुत महत्वपूर्ण और व्यवहारिक बजट है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण आज जब विश्व की बड़ी-बड़ी अर्थव्यवस्थाएं संकटग्रस्त हैं, उस संक्रमण काल में इतने व्यावहारिक और विकासोन्मुखी बजट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बधाई के पात्र हैं। नि:संदेह यह बजट हम सभी भारतीयों की वित्तीय अपेक्षाओं को पूर्ण करने वाला सिद्ध होगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महान चिंतक पंडित दीनदयाल उपाध्याय के स्वप्न हर हाथ को काम को साकार करता यह आम बजट सर्वोत्कर्ष को समर्पित है। बजट के सभी प्रस्तावों पर सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास मंत्र का प्रभाव स्पष्ट दिखाई पड़ रहा है।

अंत्योदय की भावना को साकार करता वर्तमान आम बजट अभिनंदन योग्य है। यह नए भारत की नई अर्थनीति का प्रकटीकरण है। आज का आम बजट न केवल आम आदमी के सपने साकार करने, आमजन की आकांक्षाओं को आकार देने और देशवासियों की आशाओं को पूर्ण करने वाला है बल्कि देश को समृद्ध एवं शक्तिशाली राष्ट्र बनाने की दिशा में उठाया गया महत्वपूर्ण कदम है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बजट भारतीय अर्थव्यवस्था के उन्नयन में मील का पत्थर साबित होगा। इसके माध्यम से समाज के सभी वर्गों का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित होगा। वर्तमान आम बजट लोक कल्याणकारी, सर्वसमावेशी तथा आत्मनिर्भर भारत की मंशा के अनुरूप है। बजट में किसान, मध्य वर्ग, गरीब, महिलाओं समेत प्रत्येक वर्ग का ख्याल रखा गया है।

यह भी पढ़ें: Budget 2021: रेल बजट में उत्तर प्रदेश को मिलीं दो नई ट्रेन, पांच से होगा संचालन  

यह अर्थव्यवस्था को गति देने एवं देश के हर नागरिक को आर्थिक  रूप से सशक्त करने का कार्य करेगा। पीएम नरेंद्र मोदी का टेक्नोलॉजी के महत्व पर ध्यान के कारण भारत के इतिहास में पहली बार पेपरलेस बजट के प्रस्तुतीकरण के लिए वित्त मंत्री का हृदय से अभिनंदन है।

यह भी पढ़ें: Budget 2021: केंद्र सरकार के बजट से उत्तर प्रदेश को बड़ी उम्मीद, मिलेंगी कई सौगात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.