Move to Jagran APP

विरोधी नहीं पचा पा रहे डॉ. आंबेडकर स्मृति में किए गए कार्य : बसपा प्रमुख मायावती

Dr Ambedkar Death Anniversary डॉ. आंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर बसपा प्रमुख मायावती ने श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके साथ ही बाबा साहेब के अधूरे कार्य पूरा करने का संकल्प दोहराया। उन्‍होंने कहा बाबा साहेब के मानवतावादी आंदोलन की एकमात्र प्रतिनिधि पार्टी बहुजन समाज पार्टी ही है।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sun, 06 Dec 2020 09:26 PM (IST)Updated: Mon, 07 Dec 2020 06:31 AM (IST)
विरोधी नहीं पचा पा रहे डॉ. आंबेडकर स्मृति में किए गए कार्य : बसपा प्रमुख मायावती
Dr Ambedkar Death Anniversary: डॉ. आंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर बसपा प्रमुख मायावती ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

लखनऊ [राज्‍य ब्‍यूरो]। Dr Ambedkar Death Anniversary:  बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर की स्मृति में बसपा शासनकाल में कराए गए कार्यों को विरोधी आसानी से पचा नहीं पा रहे हैं। रविवार को डॉ. आंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद मायावती ने बाबा साहेब के अधूरे कार्यो को पूरा करने का संकल्प भी दोहराया। 

loksabha election banner

बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट और लिखित बयान जारी करके अपने शासनकाल में डॉ. आंबेडकर के नाम पर कराए विभिन्न निर्माण कार्यों और और उनकी स्मृति में लागू की योजनाओं को विस्तार से बताया। लखनऊ, नोएडा, दिल्ली व अन्य स्थानों पर कराए गए निर्माण कार्यों की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि बाबा साहेब के मानवतावादी आंदोलन की एकमात्र प्रतिनिधि पार्टी बहुजन समाज पार्टी ही है। देश भर में फैले छोटे-बड़े कार्यकर्ताओं ने कोरोना महामारी काल में बचाव उपाय का पालन करते हुए अपने मसीहा को अपने-अपने ढंग से नमन किया। इस अवसर पर उनके अधूरे कारवां को आगे बढ़ाने और सत्ता की चाबी अपने पास रखने का संकल्प व्यक्त किया। 

मायावती ने कहा कि बाबा साहेब और उनके अनुयायियों का त्याग व संघर्ष व्यर्थ नहीं जाएगा। उनके सपनों का मानवतावादी भारत बनाने का कार्य करने वाले ही इस देश में शासक वर्ग बनेंगे आमतौर से विपक्ष पर हमलावर रहने वाली बसपा सुप्रीमो के तेवर कुछ नरम थे। अपने लिखित बयान में उन्होंने बाबा साहेब की नीतियों व संघर्ष के बारे में बताया। खुद को बाबा साहेब का सच्चा अनुयायी सिद्ध करने के लिए अपने चार बार के मुख्यमंत्रित्व काल की उपलब्धियों और कार्यों के बारे में जानकारी देते हुए समर्थकों से एकजुटता का आह्वान किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.