Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: बसपा के छह और प्रत्याशी घोषित, लखनऊ पूर्वी विधानसभा उपचुनाव में भी उतारा उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024 बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए छह और उम्मीदवारों की घोषणा की है। बसपा ने गोंडा लोकसभा सीट से सौरभ मिश्रा और डुमरियागंज सीट से मोहम्मद नदीम मिश्रा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। कैसरगंज लोकसभा सीट से नरेंद्र पांडे बसपा के उम्मीदवार होंगे जबकि संत कबीर नगर से नदीम अशरफ चुनाव लड़ेंगे।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Published: Thu, 02 May 2024 09:46 AM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 09:46 AM (IST)
बहुजन समाज पार्टी की अध्‍यक्ष मायावती।- फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। बसपा ने गुरुवार को छह और प्रत्याशी घोषित किए। गोंडा, कैसरगंज और बाराबंकी का प्रत्याशी तय करने के साथ ही पार्टी ने जहां संतकबीरनगर व आजमगढ़ से दूसरी बार वहीं डुमरियागंज का भी उम्मीद्वार बदल दिया है। अब संतकबीरनगर से नदीम अशरफ, डुमरियागंज से मोहम्मद नदीम मिर्जा और आजमगढ़ से मशहूद अहमद चुनाव लड़ेंगे।

loksabha election banner

गुरुवार को बसपा ने तीन सीट का प्रत्याशी बदलने के साथ ही तीन और लोकसभा सीट के प्रत्याशियों की ग्यारहवीं सूची जारी की। अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित बाराबंकी सीट से शिव कुमार दोहरे, गोंडा से सौरभ कुमार मिश्रा और कैसरगंज से नरेन्द्र पाण्डेय को पार्टी ने मैदान में उतारा है। इसके साथ ही पार्टी अब तक 75 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।

गुरुवार को घोषित तीन नए प्रत्याशियों में दो ब्राह्मण समाज से जबकि एक अनुसूचित जाति से है। चूंकि बसपा अकेले ही सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है इसलिए पार्टी को अभी पांच और सीटों पर प्रत्याशियों का चयन करना है। बसपा ने अब तक जिन सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है उनमें इलाहाबाद, श्रावस्ती, कुशीनगर, देवरिया और बांसगांव लोकसभा सीट हैं।

लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट का उपचुनाव लड़ेंगे आलोक कुशवाहा

आमतौर पर उपचुनाव न लड़ने वाली बहुजन समाज पार्टी ने लखनऊ पूर्वी सीट का उपचुनाव लड़ने का भी निर्णय किया है। पार्टी ने यहां से पिछड़े वर्ग के आलोक कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया है। उल्लेखनीय है कि पार्टी ने शाहजहांपुर की ददरौल विधानसभा सीट के उपचुुनाव में सर्वेश चंद्र मिश्रा (धांधू) को टिकट दिया है। विदित हो कि बलरामपुर की गैंसड़ी और सोनभद्र की दुद्धी विधानसभा सीट के लिए भी उपचुनाव हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: UP Lok Sabha Chunav 2024: बसपा के सामने है जनाधार बढ़ाने की चुनौती, बहराइच सीट पर पहले भी कर चुकी है प्रयोग

यह भी पढ़ें: लखनऊ में चढ़ेगा सियासी पारा, 12 मई को अखिलेश-राहुल भरेंगे हुंकार; 13 को मायावती करेंगी जनसभा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.