Move to Jagran APP

जौहर विश्वविद्यालय निर्माण मामले में बढ़ सकती है आजम खां की परेशानी

वक्फ राज्यमंत्री मोहसिन रजा के बाद अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री एवं रामपुर की बिलासपुर सीट से विधायक बलदेव सिंह औलख ने भी आजम खां के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Wed, 05 Jul 2017 01:43 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jul 2017 01:43 PM (IST)
जौहर विश्वविद्यालय निर्माण मामले में बढ़ सकती है आजम खां की परेशानी

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। विवादास्पद बयानों को लेकर चौतरफा आलोचना झेल रहे उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री व समाजवादी पार्टी के फायर ब्रांड नेता आजम खां की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। जौहर विश्वविद्यालय निर्माण में अनियमितताएं बरतने और सरकारी संसाधनों का दुरुपयोग करने के आरोपों की सीबीआइ जांच के लिए दबाव बढ़ गया है।

loksabha election banner

वक्फ राज्यमंत्री मोहसिन रजा के बाद अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री एवं रामपुर की बिलासपुर सीट से विधायक बलदेव सिंह औलख ने भी आजम खां के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने जौहर विश्वविद्यालय के लिए लीज पर जमीन अवैध तरीके लेने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि सरकारी धन का भारी दुरुपयोग किया गया है।

विश्वविद्यालय के अलग-अलग विभागों की बिल्डिंग बनवाकर 100 रुपये महीने की लीज पर जौहर ट्रस्ट के हवाले कर दी जाती थी। अधिकतर जमीन वक्फ व अन्य सरकारी विभागों की है। अपने रसूख के दम पर इन जमीनों को अफसरों से जबरन लिया गया।

यह भी पढ़ें: बारिश के चलते लखनऊ-कानपुर हाईवे पर लगा 10 किलोमीटर लंबा जाम

उन्होंने आरोप लगाया कि करीब 30 करोड़ की लागत से बना शोध संस्थान जेल की जगह पर बनाया गया। जनता की गाढ़ी कमाई के हजारों करोड़ रुपये को खर्च किया गया। विश्वविद्यालय में गेस्ट हाउस निर्माण पर पीडब्लूडी द्वारा 200 करोड़ रुपये खर्च करने का आरोप भी लगाया।

यह भी पढ़ें: आतंक का पर्याय बने डकैत ललित ने तीन लोगों को जिंदा जलाया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.