लखनऊ, जेएनएन। Ayodhya Ram Mandir Bhumi Poojan Annivesary : रामनगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन का एक वर्ष पूरा होने पर सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या में रहेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी ने बीते वर्ष पांच अगस्त को अयोध्या में श्रीरामलला मंदिर प्रांगण में भूमि पूजन तथा शिलान्यास किया था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन तथा शिलान्यास का एक वर्ष पूरा होने पर अयोध्या में रहेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या में गुरुवार को श्रीरामलला का दर्शन करने के साथ ही राम मंदिर निर्माण की प्रगति का जायजा भी लेंगे। उनका हनुमानगढ़ी में भी दर्शन-पूजन का कार्यक्रम है। अयोध्या के एक दिन के दौरे पर सीएम योगी आादित्यनाथ वहां पर अन्न महोत्सव के लाभार्थियों को अनाज भी बांटेंगे। 

सीएम योगी आदित्यनाथ का मंगलवार को श्रावस्ती में टीकाकरण की प्रगति देखने के बाद बलरामपुर दौरे का कार्यक्रम है। मुख्यमंत्री का आज बलरामपुर के देवीपाटन मंदिर में रात्रि विश्राम का भी कार्यक्रम है। वह यहां के शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर पहुंचेंगे। उनका श्रावस्ती पुलिस लाइन से हेलीकॉप्टर से 5.20 बजे शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर के लिए प्रस्थान का कार्यक्रम है। 5.45 बजे मां पाटेश्वरी पब्लिक स्कूल भवनियापुर तुलसीपुर हेलीपैड पर उतरेंगे। इसके बाद वहां से मंदिर जाएंगे। यहीं रात्रि विश्राम करेंगे। देर शाम उनका बलरामपुर की समीक्षा का भी कार्यक्रम है। देवीपाटन मंदिर में रात्रि विश्राम के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को सुबह लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे। 

Edited By: Dharmendra Pandey