बहराइच, जेएनएन। अलग-अलग थाना क्षेत्रों में मस्जिद में नमाज पढ़ने की सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। इस दौरान नमाजियों ने सिपाही पर हमला बोल दिया। पुलिस ने इस मामले में 31 नमाजियों पर हत्या के प्रयास समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। एसओ बौंडी ब्रह्मानंद सिंह ने बताया कि शुक्रवार को उन्हें थाना क्षेत्र के दिहवाकला स्थित मस्जिद में नमाज पढ़ने की सूचना मिली। जब टीम मौके पर पहुंची तो नमाजियों ने सिपाहियों पर हमला बोल दिया। किसी तरह पुलिस ने घटना पर काबू पाया व नमाज पढ़ रहे 23 लोगों को हिरासत में लिया।

इन पर दर्ज हुआ मुकदमा

एसओ ने बताया कि मौलाना सईद, गुल्लऊ, इरफान, सद्दाम, अनवर अली, मो. अतीक, मो. सईद, जाकिर, ताज मोहम्मद, हजरद्दीन, ताहिर, ननकऊ, लुकमान, नफीस, इसारत, जाकिर, बदलू, अलीयार, सद्दीक, सूफियान, लल्लन, जाबिर अली, अली मोहम्मद के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन व जानलेवा हमले समेत कई अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। खैरीघाट थाना क्षेत्र के तेलियानपुरवा में मौलवी रमजान अली पुत्र अलीजान के नेतृत्व में मस्जिद में इकट्ठा होकर नमाज अदा करने पर मस्जिद के मौलवी रमजान अली समेत आठ लोगों पर हत्या के प्रयास, बल्वा, महामारी अधिनियम सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है। 

हॉटस्पॉट क्षेत्र के सात बैंक व पेट्रोलपंप लॉक

शहर के गुलामअलीपुरा में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद एक किलोमीटर के दायरे में आने वाले बैंक व पेट्रोलपंप को शुक्रवार को लॉक कर दिया गया। प्रतिबंधित क्षेत्र में आवागमन रोकने के लिए बैरिकेङ्क्षडग के साथ पुलिस मुस्तैद कर दी गई है। सुरक्षा चक्र तोडऩे पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। 

गुलामअलीपुरा की रहने वाली महिला में गुरुवार को कोरोना की पुष्टि हुई थी। आनन-फानन में मुहल्ले को जाने वाले रास्तों पर पुलिस तैनात कर दी गई। बावजूद इसके, आवागमन के साथ हॉटस्पॉट क्षेत्र में बैंक खुले होने से ग्राहकों की मौजूदगी को देखते हुए सुबह इन्हें बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया। डीएम के आदेश के बाद पुलिस ने डिगिहा स्थित पेट्रोल पंप, एक्सिस बैंक, इको बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्रा, बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक, इंडियन बैंक व आर्यावर्त बैंक को बंद करा दिया गया है। 

एलडीएम बलराम साहू ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर यह फैसला किया गया है। अग्रिम आदेशों तक बैंक पूर्णतया बंद रहेंगे। इन क्षेत्रों को जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस का पहरा बैठा दिया गया है। पास वाले ही वाहनों को प्रवेश दिया जा रहा है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस